Sunday, May 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एयरलाइंस के बोर्डिंग पास पर दिखेंगे कालाधन योजना के विज्ञापन, आयकर विभाग ने सात एयरलाइंस से किया करार

एयरलाइंस के बोर्डिंग पास पर दिखेंगे कालाधन योजना के विज्ञापन, आयकर विभाग ने सात एयरलाइंस से किया करार

विज्ञापन अभियान के तहत पहली बार आयकर विभाग ने एयर इंडिया तथा विस्तार सहित सात एयरलाइंस से करार किया है। कालाधन विज्ञापन बोर्डिंग पास पर छपा होगा।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: July 06, 2016 20:12 IST
एयरलाइंस के बोर्डिंग पास पर दिखेंगे कालाधन योजना के विज्ञापन, आयकर विभाग ने सात एयरलाइंस से किया करार- India TV Paisa
एयरलाइंस के बोर्डिंग पास पर दिखेंगे कालाधन योजना के विज्ञापन, आयकर विभाग ने सात एयरलाइंस से किया करार

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्तर के विज्ञापन अभियान के तहत पहली बार आयकर विभाग ने एयर इंडिया तथा विस्तार सहित सात एयरलाइंस से करार किया है। इस करार के तहत एकबारगी कालाधन अनुपालन खिड़की का विज्ञापन इन एयरलाइंस के बोर्डिंग पास के पीछे की ओर छपा होगा। विभाग को इस योजना के लिए 100 करोड़ रुपए का बजट दिया गया है। इसके तहत विभाग सरकारी के प्रचार विभाग डीएवीपी की सेवाएं लेगा। और चार माह की अनुपालन खिड़की का विज्ञापन करेगा। इस योजना के तहत कालाधन रखने वाले लोग कुल 45 फीसदी कर और जुर्माना देकर पाकसाफ हो सकते हैं। इसके अलावा विभाग टाउनहॉल बैठकें भी करेगा।

आयकर विभाग ने आय घोषणा योजना (आईडीएस) 2016 के लिए सात एयरलाइंस से गठजोड़ किया है। इनमें एयर इंडिया, स्पाइसजेट, इंडिगो, विस्तार तथा एयर एशिया शामिल हैं। एक अधिकारी ने बताया कि 15 जुलाई से 30 सितंबर तक एयरलाइंस द्वारा जारी किए जाने वाले बोर्डिंग पास के पीछे आईडीएस के बारे में सूचना छपी होगी। आईडीएस के लिए विभाग का कुल बजट 100 करोड़ रुपए है। इसमें से कुछ राशि प्रचार के लिए रखी जाएगी। अधिकारी ने बताया कि टाउनहॉल बैठकों के दौरान पैम्फलेट की जगह बुकमाक्र्स जारी किए जाएंगे, क्योंकि लोग पैम्फलेट को फेंक देते हैं।

यह भी पढ़ें- Black Money: स्विस बैंकों में विदेशी धन रखने के मामले में 75वें स्थान पर खिसका भारत, ब्रिटेन टॉप पर

यह भी पढ़ें- Black money: टैक्‍स स्‍कीम के तहत की गई कोई भी घोषणा रहेगी गोपनीय, 30 सितंबर तक पाक-साफ होने का मौका

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement