Thursday, May 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. BMW, Ford और रेनॉल्‍ट का उत्‍पादन ठप, चेन्‍नई में भारी बारिश की वजह से बंद हुआ काम

BMW, Ford और रेनॉल्‍ट का उत्‍पादन ठप, चेन्‍नई में भारी बारिश की वजह से बंद हुआ काम

अमेरिका की फोर्ड मोटर कंपनी, जर्मन की BMW एजी और फ्रांस की रेनॉल्‍ट एस समेत कई ऑटो कंपनियों को भारत में अपना प्रोडक्‍शन रोकना पड़ा है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: December 02, 2015 15:20 IST
BMW, Ford और रेनॉल्‍ट का उत्‍पादन ठप, चेन्‍नई में भारी बारिश की वजह से बंद हुआ काम- India TV Paisa
BMW, Ford और रेनॉल्‍ट का उत्‍पादन ठप, चेन्‍नई में भारी बारिश की वजह से बंद हुआ काम

नई दिल्‍ली। अमेरिका की Ford मोटर कंपनी, जर्मन की BMW एजी और फ्रांस की रेनॉल्‍ट एस समेत कई ऑटो कंपनियों को भारत में चेन्‍नई स्थिति अपनी मैन्‍युफैक्‍चरिंग यूनिट में काम रोकना पड़ा है। चेन्‍नई में बेमौसम भारी बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं, जिससे आम जीवन पूरी तरह से प्रभावित हो चुका है। बारिश की वजह से सार्वजनिक यातायात पूरी तरह से ठप है।

अमेरिका की कार कंपनी फोर्ड ने कहा है कि मंगलवार को उन्‍होंने भारत में अपने सबसे बड़े मैन्‍युफैक्‍चरिंग प्‍लांट में प्रोडक्‍शन रोक दिया है, क्‍योंकि सड़कों व घरों में पानी भर जाने से कर्मचारी कार्यस्‍थल पर पहुंचने में सक्षम नहीं हैं। जर्मन कंपनी बीएमडब्‍ल्‍यू ने कहा है कि उसने भी मंगलवार को अपना ऑपरेशन रोक दिया है। फ्रेंच ऑटो कंपनी रेनॉल्‍ट ने कहा है कि कर्मचारियों के न आने की वजह से दो प्रोडक्‍शन शिफ्ट को रद्द किया गया है।

इस महीने यह दूसरी बार है जब कार कंपनियों को भारी बारिश की वजह से अपना प्रोडक्‍शन रोकना पड़ा है। नवंबर में अब तक यहां कुल 1218.6 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। नवंबर में होने वाली इस बारिश ने पिछले 100 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। चेन्‍नई कई वाहन मैन्‍युफैक्‍चरर्स और ऑटो कम्‍पोनेंट मैन्‍युफैक्‍चरर्स का हब है। यहां हुंडई मोटर कंपनी, अशोक लेलैंड और डैमलर एजी की ट्रक बिजनेस युनिट भी है। क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने चेतावनी जारी कर कहा है कि चेन्‍नई में अगले चार दिनों तक भारी बारिश की संभावना है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement