1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अश्विनी वैष्णव ने BSNL के स्वदेशी 4G नेटवर्क पर लगाया पहला फोन कॉल, ट्वीट कर दी जानकारी

भारत ने आज हासिल की बड़ी सफलता, केंद्रीय मंत्री ने दी बड़ी जानकारी

भारत ने आज बड़ी सफलता हासिल की है। इसकी जानकारी खुद केंद्रीय मंत्री ने दी है। इस सफलता से पीएम मोदी का आत्मनिर्भर भारत विजन एक कदम और आगे बढ़ गया है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: October 10, 2021 20:13 IST
अश्विनी वैष्णव ने BSNL के स्वदेशी 4G नेटवर्क पर लगाया पहला फोन कॉल, ट्वीट कर दी जानकारी- India TV Hindi News
Photo:PTI

अश्विनी वैष्णव ने BSNL के स्वदेशी 4G नेटवर्क पर लगाया पहला फोन कॉल, ट्वीट कर दी जानकारी

नई दिल्ली: भारत ने आज बड़ी सफलता हासिल की है। इसकी जानकारी खुद केंद्रीय मंत्री ने दी है। इस सफलता से पीएम मोदी का आत्मनिर्भर भारत विजन एक कदम और आगे बढ़ गया है। दरअसल केंद्रीय संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा कि बीएसएनएल के भारतीय 4जी नेटवर्क (डिजाइन और मेड इन इंडिया) पर पहली कॉल की। पीएम नरेंद्र मोदी जी का आत्मनिर्भर भारत का विजन आकार ले रहा है। 

बीएसएनएल 4जी सर्विस भारत में कई क्षेत्रों में दी जा रही है और कंपनी अब अपने ग्राहकों को 31 दिसंबर तक मुफ्त 4जी सिम भी दे रही है। यह भारत का पहला स्वदेशी 4जी नेटवर्क है, हालांकि इसका रोलआउट सुचारू नहीं था। रिपोर्टों में कहा गया है कि टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज रोलआउट के बाद के चरणों में सहायता करने वाली भागीदार के रूप में उभर सकती है।

बीएसएनएल काफी समय से भारतीय तकनीक की मदद से 4जी नेटवर्क पर काम कर रही है। इस साल जनवरी में, बीएसएनएल ने आगामी 4जी टेंडर में भाग लेने में रुचि रखने वाली भारतीय कंपनियों से अवधारणा के प्रमाण के लिए रुचि की अभिव्यक्ति जारी की। विभाग की जानकारी के अनुसार जुलाई में पांच पात्र बोलीदाताओं को आशय पत्र जारी किया गया था।

सरकार ने वित्त वर्ष 2021-22 में 4जी सेवाओं के लिए स्पेक्ट्रम के लिए 24084 करोड़ रुपये का बजटीय आवंटन किया है। आवंटन बीएसएनएल और एमटीएनएल के 69000 करोड़ रुपए के पुनरुद्धार पैकेज का हिस्सा है।

Latest Business News

Write a comment
>independence-day-2022