1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. कैफे कॉफी डे ने अप्रैल-जून में बंद किए 280 आउटलेट्स, मुनाफा घटने व खर्च बढ़ने के चलते उठाया कदम

कैफे कॉफी डे ने अप्रैल-जून में बंद किए 280 आउटलेट्स, मुनाफा घटने व खर्च बढ़ने के चलते उठाया कदम

कंपनी ने कहा कि निर्यात कारोबार को भी कम मार्जिन और उच्च वर्किंग कैपिटल जरूरत के चलते अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है और 280 आउटलेट्स को स्थायी रूप से बंद कर दिया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: July 20, 2020 14:56 IST
Cafe Coffee Day shuts 280 more outlets in Apr-June- India TV Paisa
Photo:CCD

Cafe Coffee Day shuts 280 more outlets in Apr-June

नई दिल्‍ली। घरेलू कॉफी श्रृंखला कैफे कॉफी डे (सीसीडी) ने मुनाफे संबंधित मसलों का हवाला देते हुए और भविष्य में खर्च बढ़ने की आशंका के चलते चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 280 आउटलेट्स को बंद कर दिया है। कंपनी ने एक बयान में बताया कि इसके साथ उसके आउटलेट्स की कुल संख्या घटकर 30 जून 2020 को 1,480 रह गई।

कैफे कॉफी डे ब्रांड का स्वामित्व कॉफी डे ग्लोबल के पास है, जो कॉफी डे एंटरप्राइजेज लिमिटेड (सीडीईएल) की सहायक कंपनी है। कॉफी श्रृंखला ने बताया कि उसकी औसत दैनिक ब्रिकी भी अप्रैल-जून तिमाही के दौरान घटकर 15,445 रह गई, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में 15,739 थी। हालांकि, उसकी वेंडिंग मशीन की संख्या समीक्षाधीन तिमाही में बढ़कर 59,115 हो गई, जो एक साल पहले की समान अवधि में 49,397 थी। 

कंपनी ने कहा कि निर्यात कारोबार को भी कम मार्जिन और उच्‍च वर्किंग कैपिटल जरूरत के चलते अस्‍थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है और 280 आउटलेट्स को स्‍थायी रूप से बंद कर दिया है। प्रवर्तक वीजी सि‍द्धार्थ की मौत के बाद कंपनी गैर-प्रमुख संपत्तियों की बिक्री के जरिये अपने कर्ज को कम करने की कोशिश कर रही है।

इस साल मार्च में सीडीईएल ने अपने टेक्‍नोलॉजी बिजनेस पार्क सीडीईएल को ब्‍लैकस्‍टोन ग्रुप को बेचने के बाद 13 ऋणदाताओं के 1644 करोड़ रुपए लौटाने की घोषणा की थी। कंपनी ने अपने आईटी पार्क को 2700 करोड़ रुपए में बेचा है। सीडीईएल ने आईटी कंपनी माइंडट्री में भी अपनी पूरी हिस्‍सेदारी एलएंडटी इंफोटेक को बेच दी है।

Write a comment
X