Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. रिश्वत लेकर विदेशियों को पासपोर्ट दिलाने के मामले में CBI की मदुरई में छापेमारी, एक अधिकारी पर केस दर्ज

रिश्वत लेकर विदेशियों को पासपोर्ट दिलाने के मामले में CBI की मदुरई में छापेमारी, एक अधिकारी पर केस दर्ज

सीबीआई की मदुरई एसीबी में शिकायत दी गई थी कि पासपोर्ट ऑफिस के सीनियर सुप्रिटेंडेंट कुछ ट्रेवल एजेंट्स के साथ मिलकर श्रीलंका जैसे देशों के लोगो से रिश्वत लेकर भारतीय पासपोर्ट दिलवाता है।

Abhay Parashar Written by: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: July 13, 2021 21:50 IST
पैसे लेकर विदेशियों...- India TV Paisa
Photo:FILE

पैसे लेकर विदेशियों को पासपोर्ट देने के मामले में CBI के छापे

नई दिल्ली। सीबीआई ने तमिलनाडु के मदुरई पासपोर्ट ऑफिस के एक अधिकारी और एक ट्रैवल एजेंट के कई ठिकानों पर छापेमारी की है। ये छापेमारी रिश्वत लेकर विदेशियों को फर्जी तरीके से पासपोर्ट दिलाने के मामले में की गयी हैं। सीबीआई को शिकायत मिली थी कि पासपोर्ट ऑफिस का एक अधिकारी ट्रेवल एजेंट के साथ मिलकर विदेशी लोगों से रिश्वत लेकर भारतीय पासपोर्ट दिला रहा है, जिसके बाद ये कार्रवाई की गयी। मामले में अधिकारी के  खिलाफ केस भी दर्ज किया गया है।

जानकारी के मुताबिक सीबीआई ने तमिलनाडु मदुरई के पासपोर्ट ऑफिस के सीनियर सुप्रिटेंडेंट और एक ट्रेवल एजेंट के कई ठिकानों पर छापेमारी की। सीबीआई ने आज मदुरई में इनके घर, दफ्तरों पर कुल  4 जगह छापेमारी की गई थी। इसके अलावा कई अन्य जगहो पर भी छापेमारी की गयी। सीबीआई की मदुरई एसीबी में शिकायत दी गई थी कि  पासपोर्ट ऑफिस के सीनियर सुप्रिटेंडेंट कुछ ट्रेवल एजेंट्स के साथ मिलकर श्रीलंका जैसे देशों के लोगो से रिश्वत लेकर भारतीय पासपोर्ट दिलवाता है। जांच में पता चला था कि अधिकारी ने ट्रैवल एजेंट से इस काम के लिये 45 हजार रुपये की मांग की थी जो उसे बाद में मिले थे।

सीबीआई ने 7 जुलाई को आइपीसी की धारा 120 बी के तहत साजिश और प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट 7 और 8 के तहत एफआईआर की है हालांकि अभी तक इनकी गिरफ्तारी नही हुई है क्योकि ये रंगे हाथों नही पकड़े गए बल्कि ट्रेवल एजेंट ने सीनियर सुप्रिटेंडेंट के बैंक खाते में जून 2019 से सितंबर 2019 के दौरान पैसे भेजे थे।  बड़ी बात ये है श्रीलंका के नागरिकों को चंद रुपयों के लालच में भारतीय पासपोर्ट देने के आरोप लगे है जो देश के साथ साजिश है और ये देशद्रोह में आता है। आने वाले वक्त में इस मामले में इनकी गिरफ्तारी के साथ बड़े खुलासे हो सकते है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement