1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. रिलायंस इंफ्रा के टॉवर कारोबार को ब्रुकफील्‍ड को बेचने का रास्‍ता साफ, भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग ने दी मंजूरी

रिलायंस इंफ्रा के टॉवर कारोबार को ब्रुकफील्‍ड को बेचने का रास्‍ता साफ, भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग ने दी मंजूरी

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग ने रिलायंस कम्युनिकेशंस की अनुषंगी रिलायंस इंफ्राटेल के टॉवर कारोबार को ब्रुकफील्‍ड इंफ्रास्ट्रक्चर को बेचने को मंजूरी दे दी है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: March 23, 2017 15:56 IST
रिलायंस इंफ्रा के टॉवर कारोबार को ब्रुकफील्‍ड को बेचने का रास्‍ता साफ, भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग ने दी मंजूरी- India TV Paisa
रिलायंस इंफ्रा के टॉवर कारोबार को ब्रुकफील्‍ड को बेचने का रास्‍ता साफ, भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग ने दी मंजूरी

नई दिल्ली। भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) ने रिलायंस कम्युनिकेशंस की अनुषंगी रिलायंस इंफ्राटेल के टॉवर कारोबार को कनाडा की कंपनी ब्रुकफील्‍ड इंफ्रास्ट्रक्चर समूह को बेचने को मंजूरी दे दी है।

रिलायंस कम्युनिकेशंस ने एक वक्तव्य में कहा कि रिलायंस कम्युनिकेशंस लिमिटेड की अनुषंगी रिलायंस इंफ्राटेल लिमिटेड के टॉवर डिविजन की प्रस्तावित बिक्री को भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग ने मंजूरी दे दी है। सौदे के तहत टॉवर डिवीजन को अलग करके टावरकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड (टॉवरको) को बेचा जाएगा।

इसमें कहा गया है कि कारोबार के इस डिवीजन को अलग करने और दूसरी शर्तों और मंजूरियों को प्राप्त करने के बाद ब्रुकफील्‍ड इंफ्रास्ट्रक्चर समूह की कंपनी रेपिड होल्डिंग्स 2-प्राइवेट लिमिटेड, टॉवरकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण कर लेगी। आर कॉम ने कहा है कि उसने इस योजना की मंजूरी पाने के लिए पहले ही राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) के समक्ष आवेदन कर दिया है।

कर्ज के बोझ से दबी रिलायंस कम्युनिकेशंस ने पिछले साल दिसंबर में अपने मोबाइल टॉवर कारोबार को कनाडा की ब्रुकफील्‍ड इंफ्रास्ट्रक्चर और उसके संस्थागत भागीदारों को 11,000 करोड़ रुपए में बेचने का पक्का समझौता किया था। यह पूरा सौदा नकद राशि में होगा जो कि देश में ढांचागत क्षेत्र में किसी विदेशी वित्तीय निवेशक का अब तक का सबसे बड़ा निवेश होगा।

Write a comment
bigg-boss-13