1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. 10 अगस्त से खुलेगा Chemplast Sanmar का आईपीओ, जानिये क्या है इश्यू प्राइस

10 अगस्त से खुलेगा Chemplast Sanmar का आईपीओ, जानिये क्या है इश्यू प्राइस

निवेशक कम से कम 27 शेयर के लिये बोली लगा सकते हैं। इश्यू प्राइस के ऊपरी स्तर के आधार पर एक एप्लीकेशन में कम से कम 14607 रुपये लगाये जा सकते हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 05, 2021 14:40 IST
- India TV Paisa
Photo:FILE

केमप्लास्ट सेन्मार का आईपीओ अगले हफ्ते

नई दिल्ली। स्पेशियलटी कैमिकल सेग्मेंट की कंपनी केमप्लास्ट सेन्मार ने अपने आईपीओ के इश्यू प्राइस का ऐलान कर दिया है। कंपनी के मुताबिक इश्यू के लिये कीमतों का दायरा 530-541 रुपये तय किया गया है।

क्य़ा है आईपीओ से जुड़ी अहम जानकारियां

इश्यू आवेदन के लिये 10 अगस्त से खुलेगा और निवेशक इसमें 12 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं। कंपनी की आईपीओ के जरिये 3850 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है। आईपीओ में कंपनी 1300 करोड़ रुपये मूल्य के नये शेयर जारी करेगी, वहीं 2550 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल लाया जाय़ेगा। ऑफर फॉर सेल में सेन्मार होल्डिंग्स 2463.44 करोड़ रुपये मूल्य के और सेन्मार इंजीनियरिंग सर्विस 86.54 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर बिक्री के लिये रखेगी। जुटाई गई रकम कंपनी के द्वारा जारी नॉन कन्वर्टिबल डिबेंचर और कारोबार से जुड़ी आवश्यकताओं के लिये इस्तेमाल की जायेगी। सेबी के पास जारी दस्तावेज में कंपनी ने कहा कि रकम के इस्तेमाल से कंपनी अपने ऊपर कर्ज का भार घटाएगी और जिससे कर्ज की लागत में कमी लाई जा सकेगी। इश्यू का 10 प्रतिशत हिस्सा रिटेल निवेशकों के लिये रिजर्व है। निवेशक कम से कम 27 शेयर के लिये बोली लगा सकते हैं। इश्यू प्राइस के ऊपरी स्तर के आधार पर एक एप्लीकेशन में कम से कम 14607 रुपये लगाये जा सकते हैं।   

जारी आईपीओ को शानदार रिस्पॉन्स

4 अगस्त को कुल 4 आईपीओ खुले हैं, इसमे एक्सारो टाइल्स, विंडलास, देवयानी इंटरनेशनल, कृष्णा डायग्नोस्टिक शामिल हैं, चारों आईपीओ पहले ही दिन पूरे भर चुके हैं। निवेशक शुक्रवार तक इन इश्यू में आवेदन कर सकते हैं। अगस्त के महीने में कुल 18 कंपनियां की आईपीओ के जरिये पैसा जुटाने की योजना है। इसमें से 4 कंपनियों के इश्य़ू खुल चुके हैं वहीं, 4 अन्य कंपनियां अगले हफ्ते बाजार में उतरने जा रही हैं।

 

Write a comment
Click Mania