Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. चीन की सबसे बड़ी साइकिल कंपनी ने मिलाया Hero Cycles से हाथ, लुधियाना में लगाएगी प्‍लांट

चीन की सबसे बड़ी साइकिल कंपनी ने मिलाया Hero Cycles से हाथ, लुधियाना में लगाएगी प्‍लांट

चीन का समूह हीरो साइकिल के साथ मिलकर प्रीमियम साइकिल और इलेक्ट्रिक बाइक का विनिर्माण करेगा।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: June 26, 2019 16:28 IST
Fushida Group- India TV Paisa
Photo:FUSHIDA GROUP

Fushida Group

चंडीगढ़। चीन की वैश्विक साइकिल कंपनी फुशिदा ग्रुप (Fushida Group) ने लुधियाना में हाईटेक साइकिल वैली में 210 करोड़ रुपए की परियोजना के लिए हीरो साइकिल से हाथ मिलाया है। पंजाब सरकार ने बुधवार को एक बयान में यह जानकारी दी। 

चीन का समूह हीरो साइकिल के साथ मिलकर प्रीमियम साइकिल और इलेक्ट्रिक बाइक का विनिर्माण करेगा। फुशिदा के चेयरमैन ज्यान शेंग शिन ने यहां पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ बैठक में उन्हें यह जानकारी दी। 

यह परियोजना हाई टेक साइकिल वैली में 380 एकड़ क्षेत्र में से 100 एकड़ क्षेत्र में होगी। इसमें 1,000 लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद है। हीरो साइकिल के संयंत्र की सालाना क्षमता 40 लाख साइकिलों के विनिर्माण की है। 

हीरो साइकिल समूह के चेयरमैन पंकज मुंजाल ने कहा कि हीरो साइकिल परियोजना में उत्पादन शुरू करने की समयसीमा अप्रैल, 2022 है। यहां विनिर्माण अक्टूबर, 2020 से शुरू होगा। इसकी वजह सभी राज्य स्तरीय मंजूरियां मिलना और इन्वेस्ट पंजाब द्वारा प्रोत्साहन दिया जाना है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement