Monday, May 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. महंगाई का झटका, रसोई गैस पीएनजी के साथ ही CNG भी हुई मुंबई में महंगी

महंगाई का झटका, रसोई गैस पीएनजी के साथ ही CNG भी हुई मुंबई में महंगी

कंपनी ने कहा कि इस ताजा मूल्यवृद्धि के बावजूद, पेट्रोल और डीजल की तुलना में सीएनजी क्रमश: 62 प्रतिशत और 41 प्रतिशत सस्ती बनी हुई है।

Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: February 08, 2021 20:31 IST
CNG, PNG prices up marginally in mumbai- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

CNG, PNG prices up marginally in mumbai

मुंबई। महानगर मुंबई और आसपास के क्षेत्रों में पाइप के जरिये गैस की आपूर्ति करने वाली कंपनी महानगर गैस ने सोमवार को कंप्रेस्ड प्राकृतिक गैस (CNG) का भाव 1.5 रुपये प्रति किलोग्राम और पाइप से पहुंचाई जाने वाली घरेलू रसोई गैस (PNG) का भाव 95 पैसा प्रति घन मीटर बढ़ा दिया है। सरकारी क्षेत्र की कंपनी ने कहा है कि उसने कोविड-19 महामारी के दौरान परिचालन, कर्मचारी और स्थायी खर्चों में बढ़ोतरी की आंशिक भरपाई के लिए इन ईंधनों के भाव बढ़ाए हैं।

कंपनी ने कहा है कि मुंबई और उससे लगे इलाकों में अब सीएनजी और पीएनजी के भाव क्रमश: 49.40 रुपये प्रति किलो ग्राम और 29.85 रुपये प्रति घनमीटर (स्लैब1) और 35.45 रुपये प्रति घनमीटर (स्लैब2) हो गए हैं।

कंपनी ने कहा कि इस ताजा मूल्‍यवृद्धि के बावजूद, पेट्रोल और डीजल की तुलना में सीएनजी क्रमश: 62 प्रतिशत और 41 प्रतिशत सस्‍ती बनी हुई है।

यह भी पढ़ें: घर खरीदारों के लिए खुशखबरी, सर्किल रेट घटने के बाद अब होम लोन की ब्‍याज दर में हुई बड़ी कटौती

आशीष कुमार माइति बने मथुरा रिफाइनरी के नए कार्यकारी निदेशक

आशीष कुमार माइति ने सोमवार को इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की मथुरा रिफाइनरी के कार्यकारी निदेशक और रिफाइनरी प्रमुख का पदभार संभाल लिया। उन्होंने अरविन्द कुमार का स्थान लिया है, जिन्हें रिफाइनरी मुख्यालय में कार्यकारी निदेशक (परियोजना) के पद पर स्थानांतरित किया गया है। इससे पहले, माइति नई दिल्ली स्थित इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) के कॉरपोरेट ऑफिस में मुख्य महाप्रबंधक (अंतरराष्ट्रीय व्यापार) के पद पर कार्यरत थे।

रिफाइनरी की प्रवक्ता रेणु पाठक ने बताया, कोलकाता विश्वविद्यालय से केमिकल इंजीनियरिंग में बी.टेक कर माइति ने 1989 में आईओसी की बरौनी रिफाइनरी से शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने हल्दिया, पानीपत रिफाइनरी के साथ ही कॉरपोरेट ऑफिस में अपनी सेवाएं देने के पश्चात मथुरा रिफाइनरी के प्रमुख का कार्यभार संभाला है। इस मौके पर उन्होंने सभी विभागों के प्रमुखों से अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देने की अपील की है।

यह भी पढ़ें: खुशखबरी इस बार दिवाली नहीं होली से पहले मिलेगा इन कर्मचारियों को बोनस

यह भी पढ़ें: बजट के बाद पहली बार सोने-चांदी में आई तेजी, कीमत हुई इतनी ऊंची

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड में तबाही के बाद NTPC का आया बड़ा बयान, बिजली आपूर्ति को लेकर आया नया अपडेट

यह भी पढ़ें: 7000mAh बैटरी, Exynos 9825 चिप और 5 कैमरे के साथ 15 फरवरी को लॉन्‍च होगा Samsung Galaxy F62, जानिए कितनी होगी कीमत

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement