1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. दिल्‍ली-एनसीआर में CNG हुई महंगी, इंद्रप्रस्‍थ गैस लिमिटेड ने covid-19 की वजह से कीमत 1 रुपए प्रति किलोग्राम बढ़ाई

दिल्‍ली-एनसीआर में CNG हुई महंगी, इंद्रप्रस्‍थ गैस लिमिटेड ने covid-19 की वजह से कीमत 1 रुपए प्रति किलोग्राम बढ़ाई

इंद्रप्रस्‍थ गैस लिमिटेड ने राष्‍ट्रीय राजधानी में सीएनजी के दाम 42 रुपए प्रति किग्रा से बढ़ाकर 43 रुपए प्रति किग्रा कर दिए हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 01, 2020 22:18 IST
CNG price in Delhi-NCR hiked by Re 1 per kg- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

CNG price in Delhi-NCR hiked by Re 1 per kg

नई दिल्‍ली। राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र और उसके आस-पास के इलाकों में सीएनजी महंगी हो गई है। इंद्रप्रस्‍थ गैस लिमिटेड ने 2 जून यानी मंगलवार से दिल्‍ली और एनसीआर में सीएनजी के दाम में 1 रुपए प्रति किलोग्राम की मूल्‍यवृद्धि करने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा है कि यह मूल्‍यवृद्धि स्‍टेशनों को कोरोना वायरस के लिए तैयार करने पर आए खर्च की वजह से की गई है।  

दिल्‍ली-एनसीआर में सीएनजी और पीएनजी की खुदरा विक्रेता कंपनी इंद्रप्रस्‍थ गैस लिमिटेड ने राष्‍ट्रीय राजधानी में सीएनजी के दाम 42 रुपए प्रति किग्रा से बढ़ाकर 43 रुपए प्रति किग्रा कर दिए हैं। नई कीमत 2 जून सुबह 6 बजे से प्रभावी होगी। हालांकि, कंपनी ने पीएनजी गैस की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है। कंपनी ने इससे पहले 3 अप्रैल को सीएनजी की कीमत में 3.2 रुपए प्रति किग्रा और पीएनजी की कीमत में 1.55 रुपए प्रति यू‍निट की कटौती करने की घोषणा की थी।

25 मार्च से राष्‍ट्रव्‍यापी लॉकडाउन है जिसकी वजह से ईंधन बिक्री में 90 प्रतिशत तक की गिरावट दर्ज की गई है लेकिन अब छूट मिलने के बाद भी ईंधन की मांग अभी भी कोरोना वायरस से पहले के स्‍तर पर नहीं पहुंची है। बिक्री में गिरावट के बावजूद, कंपनी को वेतन, बिजली कनेक्‍शन के लिए तय शुल्‍क, उपकरणों की देखरेख और किराये पर खर्च निरंतर करना पड़ा है। इस खर्च को रिकवर करने के लिए कंपनी ने सीएनजी के दाम बढ़ाए हैं।  

कंपनी ने ट्वीट कर कहा है कि 2 जून सुबह 6 बजे से नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी की नई कीमत 48.75 रुपए प्रति किग्रा होगी। पहले यहां कीमत 47.75 रुपए प्रति किग्रा थी।

इसी प्रकार हरियाणा के करनाल जिले में सीएनजी की नई कीमत 50.85 रुपए प्रति किग्रा होगी। रेवाड़ी में सीएनजी की नई कीमत 55 रुपए प्रति किग्रा होगी, जो पहले यहां 54.15 रुपए प्रति किग्रा थी।  

Write a comment
X