1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. महंगे हुए बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर, जानिए कितनी बढ़ी कीमत

महंगे हुए बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर, जानिए कितनी बढ़ी कीमत

चेन्नई में सबसे ज्यादा 37 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोत्तरी की गई

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: June 01, 2020 11:24 IST
Price Hike- India TV Paisa
Photo:PTI

Price Hike

नई दिल्ली। आज से देश के मेट्रो शहरों में बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर महंगे हो गए हैं। कीमतों में 37 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी हुई है। इंडियन ऑयल ने आज कीमतों में बढोतरी की जानकारी दी।

कंपनी के मुताबिक 14 किलोग्राम के इन्डेन गैस की कीमत दिल्ली में 11.5 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़कर 593 रुपये हो गई है। वहीं कोलकाता में अब एक सिलेंडर का दाम 31.5 रुपए बढ़कर 616 रुपये हो गया है। मुंबई में बढ़त दिल्ली के बराबर 11.5 रुपये प्रति सिलेंडर ही रही है। हालांकि यहां एक सिलेंडर का दाम अब 590.5 रुपये हो गया है। सबसे ज्यादा बढ़त चेन्नई में दर्ज की गई है। यहां रसोई गैस के लिए लोगों को अब 37 रुपये प्रति सिलेंडर से ज्यादा देना होगा। चेन्नई में गैस सिलेंडर की कीमत बढ़कर 606 रुपये हो गई है।

यानि मेट्रो शहरों में बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत में सबसे ज्यादा बढ़त चेन्नई में दर्ज की गई है। हालांकि एक जून से दरों में बढ़लाव के बाद मेट्रो शहरों मे कोलकाता में सिलेंडर की कुल कीमत फिलहाल सबसे ज्यादा है।   

इंडियन ऑयल के मुताबिक एलपीजी की अंतरराष्ट्रीय कीमतों में बढ़त दर्ज की गई है इसलिए घरेलू बाजार में गैर सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमतें बढ़ाने का फैसला लिया गया। सिलेंडर कीमतों की हर महीने की शुरुआत में अतंरराष्ट्रीय कीमतों के आधार पर समीक्षा की जाती है। इससे पहले लगातार तीन महीने कीमतों में कटौती देखने को मिली है।

Write a comment
X