Friday, May 10, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. पतंजलि के मुकाबले में कोलगेट ने उतारा वेदशक्ति, पैराशूट ने उतारा आयुर्वेदिक ऑयल

पतंजलि के मुकाबले में कोलगेट ने उतारा वेदशक्ति, पैराशूट ने उतारा आयुर्वेदिक ऑयल

एफएमसीजी क्षेत्र की दिग्‍गज कंपनी कॉलगेट ने प‍तंजलि के दंतकांति की टक्‍कर में नया आयुर्वेदिक टूथपेस्ट कॉलगेट सिबाका वेदशक्ति बाजार में लाने का ऐलान किया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: August 01, 2016 19:55 IST
पतंजलि के मुकाबले में कॉलगेट ने उतारा वेदशक्ति, पैराशूट ने उतारा आयुर्वेदिक ऑयल- India TV Paisa
पतंजलि के मुकाबले में कॉलगेट ने उतारा वेदशक्ति, पैराशूट ने उतारा आयुर्वेदिक ऑयल

नई दिल्ली। अपने आयुर्वेदिक और हर्बल प्रोडक्‍ट के दम पर बाजार में कब्‍जा जमा र‍ही पतंजलि आयुर्वेद से मुकाबला करने के लिए मल्‍टी नेशनल एफएमसीजी कंपनियां भी अब आयुर्वेद की शरण में हैं। एफएमसीजी क्षेत्र की दिग्‍गज कंपनी कॉलगेट प़ॉलमोलिव ने प‍तंजलि के दंतकांति की टक्‍कर में नया आयुर्वेदिक टूथपेस्ट कॉलगेट सिबाका वेदशक्ति बाजार में लाने का ऐलान किया है। कंपनी का दावा है कि इसकी कीमत दंतकांति के मुकाबले कम होगी।

ब्‍यूटी एंड पर्सनल केयर मार्केट संकट में, भारतीय कम खरीद रहे हैं ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स

टूथपेस्‍ट मार्केट में लगातार घटते मार्केट शेयर से परेशान टूथपेस्‍ट कंपनियां पहले भी हर्बल प्रोडक्‍ट पेश कर चुकी हैं। कोलगेट इससे पहले नीम और नमक वाले टूथपेस्ट बाजार में उतार चुकी है। लेकिन अब कंपनी ने विशुद्ध रुप से पहला देसी आयुर्वेदिक टूथपेस्ट कॉलगेट सिबाका वेदशक्ति बाजार में उतारा है। कंपनी के मुताबिक यह टूथपेस्ट प्राकृतिक तत्वों की अच्छाइयों से लेस होगा जिससे दांतों की परेशानी को दूर रखने में मदद मिलेगी। बाजार में जहां पतंजलि का 100 ग्राम का दंतकांति का पैक 40 रुपये में उपलब्ध है वहीं कॉलगेट पॉलमोलिव ने वेदशक्ति के 175 ग्राम के पैक की कीमत 50 रुपये रखी है।

तस्वीरों में देखिए पतंजलि के आटा नूडल्स

patanjali maggi

IndiaTv_Paisa_patanjali-nooIndiaTV Paisa

IndiaTv_Paisa_NoodlesIndiaTV Paisa

IndiaTv_Paisa_Baba_RamdevIndiaTV Paisa

IndiaTv_Paisa_Noodles_LauncIndiaTV Paisa

IndiaTv_Paisa_patanjali-lauIndiaTV Paisa

IndiaTv_Paisa_patanjali_nooIndiaTV Paisa

पतंजलि से प्रतिस्पर्धा के लिए 25 नए उत्पाद लाएगी नेस्ले

पैराशूट ने भी पेश किया आयुर्वेदिक ऑयल

एफएमसीजी कंपनियों के बीच सिर्फ ओरल केयर सेगमेंट में ही नहीं बल्कि हेयर केयर सेगमेंट में भी हर्बल प्रोडक्‍ट उतारने की होड़ मची है। मशहूर ऑयल ब्रांड पैराशूट ने भी हाल ही में आयुर्वेदिक ऑयल बाजार में उतारा है। फिलहाल इस सेगमेंट में भी पतंजलि के केशकांति प्रोडक्‍ट तजी से बाजार में जगह बना रहे हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement