Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. चौथी तिमाही के नतीजे तय करेंगे बाजार की चाल

चौथी तिमाही के नतीजे तय करेंगे बाजार की चाल

आईसीआईसीआई बैंक और भारती एयरटेल जैसी प्रमुख कंपनियों के तिमाही परिणाम सप्ताह के दौरान बाजार की चाल तय करने में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: April 24, 2016 13:19 IST
चौथी तिमाही के नतीजे तय करेंगे बाजार की चाल, कटान पर टिकी नजरें- India TV Paisa
चौथी तिमाही के नतीजे तय करेंगे बाजार की चाल, कटान पर टिकी नजरें

नई दिल्ली। एक्सपर्ट्स का मानना है कि आईसीआईसीआई बैंक और भारती एयरटेल जैसी प्रमुख कंपनियों के तिमाही परिणाम सप्ताह के दौरान बाजार की चाल तय करने में अहम भूमिका निभा सकते हैं। बाजार की नजर इसके अलावा वैश्विक रुझानों और विदेशी संस्थानों के निवेश प्रवाह पर भी होगी। उन्होंने कहा कि वायदा एवं विकल्प कारोबार की समाप्ति को देखते हुये बाजार में एकमुश्त लिवाली अथवा बिकवाली का जोर रहने से घटबढ़ भी आ सकती है।

ट्रेड स्मार्ट ऑनलाइन के संस्थापक निदेशक विजय सिंघानिया ने कहा, चौथी तिमाही के परिणाम, अमेरिका के फेडरल रिजर्व की बैठक के परिणाम और वैश्विक बाजारों के रुझानों से ही इस सप्ताह के दौरान बाजार की चाल तय होगी। शुरुआत में बाजार सूचकांक में शामिल कंपनियों के परिणामों पर प्रतिक्रिया देंगे। इनमें रिलायंस इंडस्ट्रीज के परिणाम का सोमवार को शुरुआत कारोबार में असर दिखाई दे सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि गुरुवार को इस माह के वायदा एवं विकल्प कारोबार की समाप्ति को देखते हुए सप्ताह के दौरान उतार चढ़ाव बना रह सकता है।

निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने शुक्रवार को 31 मार्च 2016 को समाप्त चौथी तिमाही के परिणाम जारी किए। कंपनी ने पिछले आठ साल में किसी एक तिमाही में रिकार्ड मुनाफा अर्जित किया है। कच्चे तेल के दाम में गिरावट की वजह से कंपनी का रिफाइनिंग और पेट्रोकैम मार्जिन बढ़ा है जिसकी वजह से कंपनी का मुनाफा 16 फीसदी उछल गया। विशेषज्ञों ने कहा कि बाजार कारोबारियों की नजर सोमवार से शुरू होने वाले संसद सत्र पर भी होगी। करीब एक माह के अवकाश के बाद संसद का बजट सत्र सोमवार से फिर शुरू होगा। सप्ताह के दौरान जिन प्रमुख कंपनियों के परिणाम जारी होंगे उनमें एक्सिस बैंक, मारुति सुजुकी, भारती एयरटेल, आइडिया सेल्युलर और आईसीआईसीआई बैंक प्रमुख हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement