1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. इमरान खान ने कोरोन संकट से जूझ रहे भारत के लिए कही ये बात, सभी लोगों के शीघ्र स्‍वस्‍थ होने के लिए कर रहे हैं दुआ

इमरान खान ने कोरोन संकट से जूझ रहे भारत के लिए कही ये बात, सभी लोगों के शीघ्र स्‍वस्‍थ होने के लिए कर रहे हैं दुआ

पाकिस्तान में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 से 157 मरीजों की जान चली गई। साथ ही पाकिस्तान में इस महामारी के 5908 नए मामले भी आए।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 24, 2021 17:49 IST
COVID-19 crisis Pakistan PM Imran Khan expresses solidarity with India- India TV Paisa
Photo:PTI

COVID-19 crisis Pakistan PM Imran Khan expresses solidarity with India

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को कोविड-19 महामारी की जानलेवा लहर से जूझ रहे भारत के लोगों के साथ एकजुटता व्यक्त करते हुए कहा कि मानवता के सामने आई इस वैश्विक चुनौती का हमें मिलकर मुकाबला करना चाहिए। खान ने एक ट्वीट में कहा कि हमारे पड़ोसी देश और दुनिया में महामारी से पीड़ित सभी लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए हमारी प्रार्थनाएं उन तक पहुंचे। उन्होंने ट्विटर पर कहा, मैं भारत के लोगों के साथ हमारी एकजुटता व्यक्त करना चाहता हूं, जो कोविड-19 के खिलाफ खतरनाक लड़ाई लड़ रहे हैं। हमें मानवता के सामने आई इस वैश्विक चुनौती का मिलकर मुकाबला करना चाहिए।

कोविड की व्यापक लहर झेल रहे प्रभावित परिवारों के प्रति खान ने सहानुभूति भी व्यक्त की। इमरान खान ने कहा कि कोविड-19 संकट यह याद दिलाता है कि मानवीय मुद्दों पर राजनीति से ऊपर उठकर कदम उठाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 संक्रमण, जिसने हमारे क्षेत्र में कहर बरपाया है, की मौजूदा लहर के आलोक में हम भारत के लोगों के प्रति समर्थन व्यक्त करते हैं। पाकिस्तान के लोगों की ओर से, मैं भारत में प्रभावित परिवारों के प्रति हार्दिक सहानुभूति प्रकट करता हूं।  उन्होंने कहा कि पाकिस्तान इस महामारी से निपटने के वास्ते सहयोग के लिए दक्षेस देशों के साथ मिलकर काम कर रहा है।

पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 से 157 मरीजों की जान चली गई। साथ ही पाकिस्तान में इस महामारी के 5908 नए मामले भी आए। पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने भी भारत के लोगों के प्रति ऐसी ही संवेदनाएं व्यक्त कीं। उन्होंने ट्वीट किया, इस मुश्किल वक्त में हमारी प्रार्थनाएं भारत के साथ हैं, ईश्वर उनके प्रति दयालु रहें और यह मुसीबत का समय जल्द बीत जाए। पाकिस्तानी नेताओं के ये ट्वीट ऐसे वक्त में आए हैं जब भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर मुद्दे पर संबंधों में सुधार आ रहा है। 2019 में जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा वापस लेने के भारत सरकार के निर्णय से पाकिस्तान नाराज हो गया था और उसने भारत के साथ कूटनीतिक संबंध घटाते हुए भारतीय उच्चायुक्त को वापस भेज दिया था। पाकिस्तान ने भारत के साथ सारे विमान एवं सड़क संपर्कों को खत्म कर दिया था और व्यापार एवं रेल सेवाएं निलंबित कर दी थीं।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारत में कोविड-19 के मामलों में तीव्र वृद्धि के मद्देनजर भारतीयों के प्रति शनिवार को समर्थन व्यक्त किया और प्रभावित परिवारों के प्रति अपनी सहानुभूति प्रकट की। कुरैशी ने कहा कि कोविड-19 संकट यह याद दिलाता है कि मानवीय मुद्दों पर राजनीति से ऊपर उठकर कदम उठाने की जरूरत है।

इन देशों ने भारत से आने-जाने वाली सभी उड़ानों पर लगाया प्रतिबंध...

चारों तरफ से आ रही बुरी खबरों के बीच आई हफ्ते की पहली अच्‍छी खबर...

SBI कोरोना के बीच लेकर आया ग्राहकों के लिए खुशखबरी...

मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की घोषणा, दिल्‍ली में मिलेगी 5000 रुपये की सहायता राशि

खुशखबरी: covid-19 के ईलाज के लिए मिली नई दवा, DGCI ने दी इस्‍तेमाल की मंजूरी

 

Write a comment
X