1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. कुवैत और ईरान ने भारत से आने-जाने वाली सभी उड़ानों पर लगाया प्रतिबंध, कोविड-19 को बताया कारण

कुवैत और ईरान ने भारत से आने-जाने वाली सभी उड़ानों पर लगाया प्रतिबंध, कोविड-19 को बताया कारण

ईरान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार रात से भारत और पाकिस्तान से आने व वहां जाने वाली सभी उड़ानों को प्रतिबंधित कर दिया है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: April 24, 2021 17:14 IST
UAE,Kuwait, Iran and Oman bans flights from India - India TV Hindi News
Photo:FILE PHOTO

UAE,Kuwait, Iran and Oman bans flights from India 

नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस महामारी की बिगड़ती स्थिति के मद्देनजर ईरान और कुवैत ने शनिवार को भारत व पाकिस्‍तान से आने तथा वहां जाने वाली सभी सीधी वाणिज्यिक उड़ानों को अगले आदेश तक रद्द कर दिया है।  स्वास्थ्य अधिकारियों के निर्देश के बाद यह कदम उठाया गया। कुवैत के नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने कहा कि उसने 24 अप्रैल से भारत से आने वाली सभी सीधी वाणिज्यिक उड़ानों को निलंबित कर दिया है। वहीं ईरान के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने शनिवार रात से भारत और पाकिस्‍तान से आने व वहां जाने वाली सभी उड़ानों को प्रतिबंधित कर दिया है।

कुवैत के महानिदेशालय ने एक ट्वीट में कहा कि भारत से सीधे आने वाले या किसी अन्य देश से आने वाले उन सभी यात्रियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, उन्होंने भारत के बाहर कम से कम 14 दिन नहीं बिताए हों। हालांकि, कुवैती नागरिकों, उनके निकट संबंधियों और उनके घरेलू श्रमिकों को देश में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। ट्वीट में कहा गया कि मालवाहक उड़ानों का संचालन जारी रहेगा। इससे पहले ब्रिटेन, यूएई और कनाडा भारत से उड़ानों पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा कर चुके हैं।

ईरान की नागरिक उड्डयन संगठन के प्रवक्‍ता मोहम्‍मद हसन जिबाकश ने कहा कि भारत और ईरान के बीच कोई उड़ान संचालित नहीं होगी। अन्‍य कई देशों यूनाइटेड अरब अमीरात और ओमान ने भी भारत के लिए जाने और वहां से आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

जिबाकश ने कहा कि ईरान ने पहले ही 41 देशों को जाने और वहां से आने वाली उड़ानों को रद्द कर दिया है। उन्‍होंने कहा कि उच्‍च जोखिम वाले देशों से आने वाले लोगों को ईरान में कोरोनावायरस टेस्‍ट करवाना अनिवार्य होगा। 8 साल से अधिक उम्र के यात्रियों को डिपार्चर से 96 घंटे के भीतर निगेटिव पीसीआर टेस्‍ट दिखाना जरूरी होगा और पहुंचने पर दोबारा टेस्‍ट करवाना होगा। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 18,230 नए मामले सामने आए हैं और ईरान में कुल संक्रमित मरीजों की संख्‍या शनिवार को 2,377,000 हो गई है। 

चारों तरफ से आ रही बुरी खबरों के बीच आई हफ्ते की पहली अच्‍छी खबर...

SBI कोरोना के बीच लेकर आया ग्राहकों के लिए खुशखबरी...

मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की घोषणा, दिल्‍ली में मिलेगी 5000 रुपये की सहायता राशि

खुशखबरी: covid-19 के ईलाज के लिए मिली नई दवा, DGCI ने दी इस्‍तेमाल की मंजूरी

Latest Business News

Write a comment
navratri-2022