1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. रूसी वैक्सीन का ट्रायल कर रही डॉ. रेड्डीज पर साइबर हमला! बंद करनी पड़ीं दुनिया भर में फैक्ट्रियां

रूसी वैक्सीन का ट्रायल कर रही डॉ. रेड्डीज पर साइबर हमला! बंद करनी पड़ीं दुनिया भर में फैक्ट्रियां

कोरोना वायरस के रोकथाम से जुड़ी रूसी वैक्सीन स्पुतनिक का ट्रायल कर रही भारतीय दवा कंपनी डॉ.रेड्डीज़ हैकर्स के निशाने पर आ गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 23, 2020 10:54 IST
Cyber Attack on dr reddys- India TV Paisa
Photo:FILE

Cyber Attack on dr reddys

कोरोना वायरस के रोकथाम से जुड़ी रूसी वैक्सीन स्पुतनिक का ट्रायल कर रही भारतीय दवा कंपनी डॉ.रेड्डीज़ हैकर्स के निशाने पर आ गई है। कंपनी पर साइबर अटैक हुआ है। साथ ही कंपनी के कई सर्वर के डेटा लीक होने की आशंका है। ऐसे में डॉ.रेड्डीज़ की दुनिया भर की फैक्ट्रियों में काम रोक दिया गया है। कंपनी का कहना कि अगले 24 घंटे में कामकाज शुरू हो सकता है।

हाल ही में डॉ. रेड्डीज को भारत सरकार के ड्रग कंट्रोलर जनरल से कोविड-19 के लिए रूसी टीके के भारत में दूसरे और तीसरे चरण के ट्रायल की इजाजत मिली है। हैदराबाद स्थित वैश्विक दवा कंपनी डॉ। रेड्डीज लैबोरेटरीज लिमिटेड की एक डेटा लीक की रिपोर्ट के बाद भारत के संयंत्र के अलावा, ब्राजील, रूस, यूनाइटेड किंगडम और संयुक्त राज्य अमेरिका के संयंत्र बंद कर दिए गए हैं। 

भारत में नियामक अनुमोदन पर, आरडीआईएफ डॉ. रेड्डीज को वैक्सीन की 100 मिलियन खुराक की आपूर्ति करेगा। आरडीआईएफ के अनुसार, वैक्सीन की डिलिवरी 2020 के अंत में शुरू हो सकती है। 11 अगस्त को गामलेया नेशनल रिसर्च इंस्टीट्यूट ऑफ एपिडेमियोलॉजी एंड माइक्रोबायोलॉजी द्वारा विकसित स्पुतनिक 5 टीका रूस के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा पंजीकृत किया गया था।

Write a comment