ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. रिलायंस Jio ऐयरटेल और वोडा जल्द शुरू करेंगी 5G का ट्रायल, टेलिकॉम विभाग ने दिया अस्थायी लाइसेंस

रिलायंस Jio ऐयरटेल और वोडा जल्द शुरू करेंगी 5G का ट्रायल, टेलिकॉम विभाग ने दिया अस्थायी लाइसेंस

5G का इंतजार कर रहे भारतीय यूजर्स के लिए अच्छी खबर है। यूजर्स जल्द ही सुपरफास्ट 5G नेटवर्क का लाभ उठा पाएंगे।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: May 28, 2021 9:04 IST
रिलायंस Jio ऐयरटेल और...- India TV Paisa

रिलायंस Jio ऐयरटेल और वोडा जल्द शुरू करेंगी 5G का ट्रायल, टेलिकॉम विभाग ने दिया अस्थायी लाइसेंस

5G का इंतजार कर रहे भारतीय यूजर्स के लिए अच्छी खबर है। यूजर्स जल्द ही सुपरफास्ट 5G नेटवर्क का लाभ उठा पाएंगे। देश की तीनों प्रमुख टेलिकॉम कंपनियां रिलायंस जियो, वोडाफोन आइडिया तथा ऐयरटेल जल्द ही 5G ट्रायल शुरू करने जा रही हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार टेलिकॉम विभाग ने कंपनियों को अस्थायी लाइसेंस दिया है। जिसके बाद वे जल्द ही सीमित क्षेत्र में सीमित ग्राहकों को 5G लाइसेंस दे सकेंगी। फिलहाल ये कंपनियां देश के 13 सर्किल में अपनी 5G सेवाएं प्रदान कर सकती हैं। 

पढें-  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पढें-  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

हाल में आई एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया गया है कि भारत में जैसे ही 5जी की सुविधा शुरू होगी, उसके एक साल के अंदर ही कम से कम चार करोड़ स्मार्टफोन यूजर्स 5जी को अपना चुके होंगे। वास्तव में भारत में अपग्रेड को लेकर सबसे अधिक चलन देखने को मिल सकता है, जहां 67 प्रतिशत यूजर्स का कहना है कि जैसे ही 5जी सुविधा उपलब्ध होगी, वे इसे जल्द ही अपना लेंगे। 2019 के मुकाबले लोगों की इस इच्छा में 14 प्रतिशत अंकों की वृद्धि दर्ज हुई है।

एरिक्सन कंज्यूमरलैब की एक नई रिपोर्ट में बताया गया है कि कैसे 5जी पहले से ही नए उपयोगकर्ता व्यवहार (यूजर बिहेवियर) को ट्रिगर करने के लिए शुरूआत कर रहा है। एरिक्सन इंडिया के प्रमुख और नेटवर्क सॉल्यूशंस एरिक्सन दक्षिण पूर्व एशिया, ओशिनिया और भारत के प्रमुख नितिन बंसल ने एक बयान में कहा, यह देखते हुए कि भारतीय सेवा प्रदाता 5जी की स्थापना के लिए तैयारी कर रहे हैं, अध्ययन 5जी के प्रति कुछ दिलचस्प उपभोक्ता अंतरदृष्टि को बढ़ाता है, जो उन्हें 5जी अपनाने और उपभोक्ता अपेक्षाओं को पूरा करने में मदद करेगा।

Write a comment
elections-2022