Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. ESAF स्मॉल फाइनेंस बैंक का आईपीओ के लिये आवेदन, 998 करोड़ रुपये जुटाने की योजना

ESAF स्मॉल फाइनेंस बैंक का आईपीओ के लिये आवेदन, 998 करोड़ रुपये जुटाने की योजना

बैंक 800 करोड़ रुपये मूल्य के नये शेयर जारी करेगा। वहीं 197.78 करोड़ रुपये के लिये ऑफर फॉर सेल लाया जायेगा। बैंक के ग्राहकों की संख्या करीब 47 लाख है और इसका विस्तार 21 राज्यों में है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: July 27, 2021 12:08 IST
एक और आईपीओ की तैयारी- India TV Paisa

एक और आईपीओ की तैयारी

नई दिल्ली। आईपीओ की लिस्ट में जल्द एक और नाम शामिल हो सकता है। ईएसएएफ स्माॉल फाइनेंस बैंक ने सेबी को आईपीओं को लेकर आवेदन भेज दिय़ा है। दी गयी जानकारी के मुताबिक बैंक आईपीओ के जरिये 998 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रहा है।

सेबी को दिये गये डीआरएचपी के मुताबिक बैंक 800 करोड़ रुपये मूल्य के नये शेयर जारी करेगा। वहीं 197.78 करोड़ रुपये के लिये ऑफर फॉर सेल लाया जायेगा। इसमें प्रमोटर 150 करोड़ रुपये मूल्य के शेयरों की बिक्री करेंगे, वहीं पीएनबी मेटलाइफ 21..33 करोड रुपये मूल्य के, Bajaj Allianz Life 17.46 करोड़ रुपये मूल्य के पीआई वेंचर 8.73 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर ऑफर करेंगे।  बैंक आईपीओ से पहले करीब 300 करोड़ रुपये मूल्य के इक्विवटी शेयर भी जारी कर सकता है। अगर ये शेयर जारी होते हैं, तो इससे मिली रकम नये जारी होने वाले इश्यू के हिस्से से घटा दी जायेगी। क्लाइंट बेस के आधार पर ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक देश के अग्रणी स्मॉल फाइनेंस बैंक में शामिल है। 31 मई 2021 के आंकड़ों के मुताबिक स्मॉल फाइनेंस बैंक के ग्राहकों की संख्या करीब 47 लाख है और इसका विस्तार 21 राज्यों में है।

इस हफ्ते 2 आईपीओ

ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज का आईपीओ आज से खुल गया है। कंपनी के मुताबिक उसने अपने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए कीमत का दायर 695-720 रुपये प्रति शेयर तय किया है। कंपनी ने द्वारा दी गयी जानकारी के मुताबिक तीन दिन का आईपीओ 27 जुलाई को खुलेगा और 29 जुलाई को बंद होगा। सार्वजनिक निर्गम के तहत कुल 1,060 करोड़ रुपये तक के नए इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा निर्गम में ग्लेनमार्क फार्मा द्वारा 63 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश भी शामिल है। इस तरह आईपीओ के तहत मूल्य दायरे के ऊपरी स्तर पर पर कुल 1,513.6 करोड़ रुपये मिलेंगे। वहीं ऑटो कलपुर्जे बनाने वाली कंपनी रोलेक्स रिंग्स लिमिटेड का तीन दिवसीय आईपीओ 28 जुलाई को खुलेगा और 30 जुलाई को बंद होगा। कंपनी के मुताबिक 731 करोड़ रुपये के प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए कीमत का दायरा 880-900 रुपये प्रति शेयर तय किया है। 

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price: कच्चे तेल में बढ़त के बीच पेट्रोल और डीजल ने दी राहत, जानियें आज की दरें

यह भी पढ़ें: बैंकों के ट्रांजेक्शन सिस्टम में बड़ा बदलाव, जानिये आपकी सैलरी और EMI पर होगा क्या असर

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement