Tuesday, March 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. इस नेटवर्किंग प्लेटफार्म से मिल रहा है हर मिनट 3 लोगों को काम, भारत में लॉन्च किया खास फीचर

इस नेटवर्किंग प्लेटफार्म से मिल रहा है हर मिनट 3 लोगों को काम, भारत में लॉन्च किया खास फीचर

माइक्रोसॉफ्ट के स्वामित्व वाली लिंक्डइन पिछले महीने करीब पांच सालों के बाद एक नए रूप और अनुभव के साथ सामने आई। इसमें स्नैपचैट स्टोरीज, जूम, ब्लूजींस और टीम्स के साथ वीडियो इंटीग्रेशन, सर्च सुविधा के साथ बहुत कुछ नया है। भारत में कंपनी ने स्टोरीज फीचर लॉन्च किया, जो सदस्यों को 20 सेकंड की अवधि के लिए फोटो और वीडियो साझा करने की अनुमति देता है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: October 28, 2020 18:45 IST
लिंक्डइन के जरिए हर...- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

लिंक्डइन के जरिए हर मिनट 3 लोगों को मिल रहा काम

नई दिल्ली। ग्लोबल प्रोफेशनल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म लिंक्डइन (LinkedIn) कोरोना काल के बीच काम तलाश कर रहे लोगों के लिए काफी मददगार साबित हो रहा है। पेशवरों के बीच मजबूत पकड़ के बीच प्लेटफार्म न केवल दूसरों के लिए फायदेमंद है साथ ही अन्य कारोबारियों के लिए बेहतर टैलेंट खोजने में मदद करने की वजह से लिंक्डइन का अपना कारोबार भी तेजी के साथ महामारी के असर से बाहर आ रहा है।

कितना मददगार है लिंक्डइन

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला का कहना है कि ग्लोबल प्रोफेशनल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म लिंक्डइन यह सुनिश्चित करता है कि हर मिनट में तीन लोगों को काम पर रखा जाए। साथ ही ऐप पर नई सुविधाओं के माध्यम से कोशिश है कि करीब 4 करोड़ नौकरी चाहने वालों के लिए नौकरियों की तलाश और आसान हो सके और वे नए अवसर पा सकें।

क्या हैं लिंक्डइन के नए फीचर

इस महीने की शुरुआत में लिंक्डइन ने भारत में स्टोरीज फीचर लॉन्च किया, जो सदस्यों को 20 सेकंड की अवधि के लिए फोटो और वीडियो साझा करने की अनुमति देता है। यह यूजर के प्रोफाइल पर 24 घंटों के लिए नजर आता है। नडेला ने आगे कहा, "हमने सुव्यवस्थित सर्च और मैसेजिंग अनुभव के साथ स्टोरीज साझा करने और अन्य पोस्ट साझा करने के नए तरीकों के साथ सबसे महत्वपूर्ण रीडिजाइन को लॉन्च किया है।" माइक्रोसॉफ्ट के स्वामित्व वाली लिंक्डइन पिछले महीने करीब पांच सालों के बाद एक नए रूप और अनुभव के साथ सामने आई है। इसमें स्नैपचैट स्टोरीज, जूम, ब्लूजींस और टीम्स के साथ वीडियो इंटीग्रेशन, सर्च सुविधा के साथ बहुत कुछ नया है।

महामारी के असर से बाहर निकल रही लिंक्डइन

सत्या नडेला ने कंपनी की तिमाही अर्निंग कॉल के दौरान कहा, "मार्केटिंग समाधान के मद्देनजर लिंक्डइन पर विज्ञापनदाता की मांग पूर्व-कोविड के स्तर के करीब पहुंच गई है, क्योंकि मार्केटर्स व्यवसाय के लिए पेशेवरों से जुड़ने के लिए हमारे टूल का उपयोग करते हैं।" इस ऐप के 72.2 करोड़ से अधिक यूजर्स हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement