1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Exim Bank वित्‍त वर्ष 2020-21 में जुटाएगा 21,000 करोड़ रुपए, विदेशी बाजारों लिया जाएगा ऋण

Exim Bank वित्‍त वर्ष 2020-21 में जुटाएगा 21,000 करोड़ रुपए, विदेशी बाजारों लिया जाएगा ऋण

बैंक विदेशी बाजार से 80 करोड़ डॉलर और जुटाने की तैयारी कर रहा है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 16, 2020 15:05 IST
Exim Bank to raise up to USD 3 bn from overseas borrowings in FY21- India TV Paisa

Exim Bank to raise up to USD 3 bn from overseas borrowings in FY21

नई दिल्‍ली। भारतीय निर्यात-आयात बैंक (एक्जिम बैंक) वित्त वर्ष 2020-21 में विदेशी कर्ज के रूप में तीन अरब डॉलर यानी 21,000 करोड़ रुपए से अधिक की राशि जुटाएगा। बैंक ने चालू वित्त वर्ष में विदेशी बाजार से 1.7 अरब डॉलर या 11,900 करोड़ रुपए की राशि जुटाई है। यह राशि बांड निर्गम और विदेशी कर्ज के रूप में जुटाई गई है।

एक्जिम बैंक के प्रबंध निदेशक डेविड रस्किन्हा ने कहा कि हमें न केवल अपने पुराने कर्ज की किस्तें चुकानी हैं बल्कि नया कारोबार हासिल करने के लिए भी नए कर्ज की जरूरत है। किसी भी वर्ष में हमारी सकल कर्ज की जरूरत डेढ़ से तीन अरब डॉलर की रहती है। अगले वित्त वर्ष में इसके तीन अरब डॉलर रहने का अनुमान है।

रस्किन्हा बैंक के हाल में जुटाए गए एक अरब डॉलर के बांड को इंडिया इंटरनेशनल एक्सचेंज (इंडिया आईएनएक्स) प्लेटफॉर्म पर सूचीबद्ध किए जाने के बाद संवाददाताओं से बात कर रहे थे। बैंक के मुख्य महाप्रबंधक और मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) हर्ष बांगरी ने कहा कि चालू वित्त वर्ष में अप्रैल से जनवरी के दौरान बैंक ने 1.7 अरब डॉलर का विदेशी मुद्रा कोष जुटाया है।

बैंक विदेशी बाजार से 80 करोड़ डॉलर और जुटाने की तैयारी कर रहा है। उन्होंने कहा कि चालू वित्त वर्ष में हमारा कुल विदेशी मुद्रा ऋण दो से ढाई अरब डॉलर के बीच रहेगा। 

Write a comment
X