Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. DPIIT के सीमित कारोबारी गतिविधि शुरू करने का सुझाव लागू हो: FIEO

DPIIT के सीमित कारोबारी गतिविधि शुरू करने का सुझाव लागू हो: FIEO

डीपीआईआईटी ने गृह मंत्रालय को सुरक्षा उपायों के साथ सीमित कारोबारी गतिविधियां शुरू करने का सुझाव दिया है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: April 13, 2020 22:24 IST
Exporters urge govt to implement DPIIT...- India TV Paisa

Exporters urge govt to implement DPIIT suggestions       

नई दिल्ली। निर्यातकों के संगठन फियो ने सोमवार को गृह मंत्रालय से उद्योग एवं आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग यानि डीपीआईआईटी के सीमित आर्थिक गतिविधियां शुरू करने के सुझाव को लागू करने का आग्रह किया है। डीपीआईआईटी ने गृह मंत्रालय को भेजी गई अपनी तमाम सिफारिशों में कहा है कि भारी इलेक्ट्रिकल्स और दूरसंचार उपकरण क्षेत्र सहित कुछ क्षेत्रों में जरूरी सुरक्षा उपायों के साथ सीमित गतिविधियां शुरू करने का सुझाव दिया है।

भारतीय निर्यातक संगठन के महासंघ यानि फियो के अध्यक्ष शरद कुमार सर्राफ ने इन सुझावों का स्वागत करते हुये कहा है कि डीपीआईआईटी ने जो सिफारिशें की हैं वह धीरे धीरे अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने के लिये काफी सोच विचार के साथ तैयार की गई है। उन्होंने एक वक्तव्य में कहा है बड़े, छोटे, मझोले सहित सभी निर्यात करने वाले उद्योगों, विशेष आर्थिक क्षेत्रों और निर्यातोन्मुखी इकाईयों को खोल देने से निर्यातकों को उनके थोड़े बहुत बचे हुये आर्डरों को पूरा करने में मदद मिलेगी। पिछले दो माह के दौरान भारी मात्रा में आर्डर निरस्त होने के बाद उनके पास जो कुछ आर्डर बचे हैं वह उन्हें पूरा कर पायेंगे। सर्राफ ने कहा कि इससे विदेशी खरीदारों के समक्ष सही संकेत पहुंचेगा। उन्हें लगेगा की भारत में स्थिति तेजी से सामान्य हो रही है और वह नये आर्डर देने को प्रोत्साहित होंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement