Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Flipkart Big Billion Days Sale की घोषणा, 6 दिन तक मिलेगी बड़ा डिस्काउंट, देखें पूरी जानकारी

Flipkart Big Billion Days Sale की घोषणा, 6 दिन तक मिलेगी बड़ा डिस्काउंट, देखें पूरी जानकारी

फ्लिपकार्ट ने Big Billion Days sale की तारीखों का ऐलान कर दिया है। कंपनी ने 16 से 21 अक्टूबर के बीच 6 दिनों तक सेल की घोषणा की है। फ्लिपकार्ट पर सेल के दौरान रोज सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे और रात 12 बजे Crazy Deals का भी आयोजन किया जाएगा।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: October 03, 2020 19:04 IST
Flipkart big billion days sale date offers discount in festive season- India TV Paisa
Photo:FLIPKART

Flipkart big billion days sale date offers discount in festive season

नई दिल्ली: फ्लिपकार्ट ने Big Billion Days sale की तारीखों का ऐलान कर दिया है। कंपनी ने 16 से 21 अक्टूबर के बीच 6 दिनों तक सेल की घोषणा की है। फ्लिपकार्ट पर सेल के दौरान रोज सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे और रात 12 बजे Crazy Deals का भी आयोजन किया जाएगा। इसमें टॉप ब्रैंड्स, मोबाइल और टीवी पर एक्स्ट्रा डिस्काउंट ऑफर दिया जाएगा। इस दौरान ई-कॉमर्स कंपनियों ऑर्डरों में बढ़ोतरी के प्रबंधन को उल्लेखनीय निवेश करती हैं। दशहरा से दिवाली तक ये कंपनियां कई बार सेल का आयोजन करती हैं। त्योहारी सीजन के दौरान इलेक्ट्रॉनिक्स, फैशन और होम फर्निशिंग उत्पादों की मांग काफी तेज रहती है। रेडसीर की एक रिपोर्ट के अनुसार इस साल त्योहारी सीजन के दौरान ई-कॉमर्स कंपनियों की बिक्री का आंकड़ा दोगुना होकर सात अरब डॉल पर पहुंच सकता है। 

फ्लिपकार्ट पर कितना मिलेगी डिस्काउंट

  1. टीवी और अप्लाइंसेस पर 80 फीसदी डिस्काउंट
  2. इलेक्ट्रॉनिक और एक्सेसरीज पर 80 फीसदी डिस्काउंट
  3. फैशन क्लोथिंग पर 60-80 फीसदी डिस्काउंट 
  4. फर्नीचर पर 50-80 फीसदी डिस्काउंट 

इन क्रेडिट/डेबिट कार्ड पर मिलेगा एक्स्ट्रा डिस्काउंट

  1. एसबीआई कार्ड पर 10 फीसदी का इंस्टैंट डिस्काउंट
  2. पेटीएम से शॉपिंग करने पर भी एश्योर्ड कैशबैक

फ्लिपकार्ट की ‘बिग बिलियन डेज’ सेल 16 से 21 अक्टूबर तक

वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट की वार्षिक ‘द बिग बिलियन डेज’ सेल 16 से 21 अक्टूबर तक चलेगी। कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि छह दिन के इस आयोजन के दौरान हम मौजूदा और नए ग्राहकों को व्यापक उत्पादों की श्रृंखला पेश करेंगे। उन्हें इन उत्पादों पर बेहतर मूल्य मिल सकेगा। इसके अलावा इस आयोजन के दौरान सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उपक्रमों (एमएसएमई) तथा अन्य विक्रेताओं को भी वृद्धि का अवसर मिलेगा। 

फ्लिपकार्ट की प्रतिद्वंद्वी अमेजन.इन द्वारा अपने सेल की तारीख अगले सप्ताह घोषित किए जाने की उम्मीद है। वहीं एक अन्य ई-कॉमर्स कंपनी स्नैपडील अपनी पहले सेल का आयोजन अक्टूबर के मध्य में नवरात्रि के दौरान करेगी। इसके अलावा कंपनी दो अन्य सेल का आयोजन अक्टूबर के अंत और नवंबर की शुरुआत में करेगी। ई-कॉमर्स कंपनियों के सालाना कारोबार का एक बड़ा हिस्सा त्योहारी सीजन के दौरान आता है। 

पिछले साल यह आंकड़ा 3.8 अरब डॉलर रहा था। फ्लिपकार्ट समूह के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा, ‘‘त्योहारी सीजन के दौरान यह आयोजन फ्लिपकार्ट की ग्राहकों को मूल्य उपलब्ध कराने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। इसमें एमएसएमई क्षेत्र तथा विक्रेताओं को वृद्धि का अवसर मिलेगा। साथ ही ई-कॉमर्स के जरिये रोजगार के अवसरों का भी सृजन होगा।’’

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement