1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Flipkart Big Billion Days sale के लिए छात्रों को मिलेगा 45 दिन तक पेड इंटर्नशिप करने का मौका

Flipkart Big Billion Days sale के लिए छात्रों को मिलेगा 45 दिन तक पेड इंटर्नशिप करने का मौका

Flipkart ने कहा कि 45 डे इंटर्नशिप का उद्देश्य सप्लाई चेन मैनेजमेंट में छात्रों को महत्वपूर्ण कौशल हासिल करने में मदद करना और ई-कॉमर्स इंडस्ट्री के लिए प्रशिक्षित पेशेवरों का एक ईकोसिस्टम तैयार करना है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 10, 2020 14:54 IST
Flipkart introduces 45-day paid festive internship for students- India TV Paisa
Photo:AP

Flipkart introduces 45-day paid festive internship for students

नई दिल्‍ली। ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने फेस्टिव सीजन और बिग बिलियन डेज सेल से पहले अपनी सप्‍लाई चेन को मजबूत करने के लिए शनिवार को अंडरग्रेजुएट छात्रों के लिए अपनी पेड इंटर्नशिप प्रोग्राम लॉन्‍चपैड की घोषणा की है। इस प्रोग्राम के तहत छोटे शहरों के अंडरग्रेजुएट छात्रों को 45 दिन की पेड फेस्टिव इंटर्नशिप उपलब्‍ध कराई जाएगी।    

कंपनी ने कहा कि 45 डे इंटर्नशिप का उद्देश्‍य सप्‍लाई चेन मैनेजमेंट में छात्रों को महत्‍वपूर्ण कौशल हासिल करने में मदद करना और ई-कॉमर्स इंडस्‍ट्री के लिए प्रशिक्षित पेशेवरों का एक ईकोसिस्‍टम तैयार करना है। पिछले साल इंटर्नशिप प्रोग्राम में 2000 से अधिक छात्रों ने भाग लिया था।  

फ्लिपकार्ट ने कहा कि वह बिनोला (हरियाणा), भिवंडी (महाराष्‍ट्र), उलूबेरिया और दनकुनी (पश्चिम बंगाल) और मलून (कर्नाटक), मेडचल (तेलंगाना) आदि सहित 21 स्‍थानों पर शैक्षणिक संस्‍थानों के साथ मिलकर काम कर रही है, ताकि हुनरमंद छात्रों की पहचान की जा सके और चयनित छात्रों को कपंनी के फुलफ‍िलमेंट सेंटर्स में काम करने का मौका दिया जा सके।

फ्लिपकार्ट के सीनियर वाइस-प्रेसिडेंट अमितेश झा ने कहा कि फेस्टिव सीजन के दौरान अपने इंटर्न को प्रभावी वर्किंग अनुभव उपलब्‍ध कराया जाएगा, जो सप्‍लाई चेन के लिए उनमें अधिक रुचि पैदा करने में मदद करेगी। इंटर्नशिप के लिए आने वाले छात्रों को सप्‍लाई चेन मैनेजमेंट के विभिन्‍न पहलुओं के बारे में प्रशिक्षण दिया जाएगा और इस दौरान उनके स्‍वास्‍थ्‍य व सुरक्षा के लिए कठोर उपायों का पालन सुनिश्चित किया जाएगा।  

इसके तहत सेंटर में प्रवेश करने से पहले अनिवार्य थर्मल स्‍क्रीनिंग, काम के दौरान शारीरिक दूरी बनाए रखना और पूरे समय आरोग्‍य सेतु एप का इस्‍तेमाल जैसे उपायों को अपनाया जाएगा। फ्लिपकार्ट ने कहा कि यह इंटर्नशिप छात्रों को इस तेजी से बदलते माहौल में अपने आप को उपयोगी बनाए रखने में मदद करेगी।

Write a comment