1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Flipkart BBD सेल से पहले सिर्फ 1 रुपए में प्री-बुक करें अपना मनचाहा प्रोडक्‍ट, 11 अक्‍टूबर से शुरू होगी सर्विस

Flipkart BBD सेल से पहले सिर्फ 1 रुपए में प्री-बुक करें अपना मनचाहा प्रोडक्‍ट, 11 अक्‍टूबर से शुरू होगी सर्विस

अपने मनपसंद उत्पादों की बुकिंग कन्फर्म होने के बाद उपभोक्ता Flipkart BBD के पहले दिन यानी 16 अक्टूबर को दोबारा प्लेटफॉर्म से जुड़कर अपनी शेष राशि जमा करवा सकेंगे।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: October 10, 2020 12:37 IST
Flipkart to allow pre-booking a product for just Rs 1 before BBD sale- India TV Paisa
Photo:TWITTER/FLIPKART

Flipkart to allow pre-booking a product for just Rs 1 before BBD sale

नई दिल्‍ली। ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने 16 अक्टूबर से शुरू होने जा रही अपनी धमाकेदार फेस्टिव सीजन सेल दि बिग बिलियन डेज की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है। इस फ्लैगशिप सेल-इवेंट के दौरान लाखों विक्रेता, कारीगर और ब्रैंड्स एक साथ फ्लिपकार्ट के मंच पर जुड़कर ग्राहकों के लिए 2.5 करोड़ से भी ज्यादा उत्पादों की पेशकश करेंगे। इस सेल इवेंट से पहले ही, फ्लिपकार्ट ग्राहकों को अपने मनपसंद उत्पादों की प्री-बुकिंग करने और अपनी शॉपिंग कार्ट तैयार करने का अवसर लेकर आया है। फ्लिपकार्ट पर प्री-बुक स्टोर की शुरुआत 11 अक्टूबर से होगी और यह 14 अक्टूबर तक जारी रहेगा। इस दौरान ग्राहक मात्र 1 रुपए के न्यूनतम खर्च के बदले अपने ऑर्डर कर सकते हैं।

इस तरह उन्हें अपने पसंदीदा उत्पादों की पहले से बुकिंग करने का मौका मिलेगा, ताकि स्टॉक खत्म होने पर निराशा से बचा जा सके। अपने मनपसंद उत्पादों की बुकिंग कन्फर्म होने के बाद वे दि बिग बिलियन डेज के पहले दिन यानी 16 अक्टूबर को दोबारा प्लेटफॉर्म से जुड़कर अपनी शेष राशि जमा करवा सकेंगे। भुगतान विभिन्न पेमेंट विकल्पों के जरिये ऑनलाइन या कैश-ऑन-डिलीवरी आधार पर किया जा सकता है।

फ्लिपकार्ट की वाइस प्रेसिडेंट, इवेंट्स, इंगेजमेंट और मर्चेंडाइजिंग, नंदिता सिन्‍हा ने कहा कि इस बार दि बिग बिलियन डेज के दौरान हम भारतीय उपभोक्‍ताओं के लिए कई तरह की नई पहल करने जा रहे हैं और प्री-बुक स्टोर ऐसा ही एक प्रयास है। हमें यकीन है कि इससे ग्राहकों के लिए शॉपिंग अनुभव पहले से बेहतर बनेगा। साथ ही, ग्राहकों को दि बिग बिलियन डेज ऑफर्स की झलक भी मिलेगी और सिर्फ 1 रुपए भुगतान कर वे अपनी खरीदारी की प्लानिंग कर सकते हैं।

उद्योग की रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल फेस्टिव सीजन शॉपिंग के दौरान ग्राहकों की तरफ से भारी मांग होने की संभावना जताई जा रही है और इस बार 40 से 50 मिलियन शॉपर्स ऑनलाइन आ रहे हैं। इनमें एमएसएमई, विक्रेता, कारीगर, बुनकर और हस्तशिल्प निर्माता शामिल हैं जो फेस्टिवल की मांग के मद्देनजर जोर-शोर से तैयारियों में जुटे हैं, और साथ ही यह भी सुनिश्चित कर रहे हैं कि सभी तरह की सावधानियों का पूरी तरह से पालन हो। प्री-बुक स्टोर विक्रेताओं को ग्राहकों की ओर से होने जा रही संभावित मांगों को समझने तथा उसके मुताबिक अपना स्टॉक तैयार करने एवं अधिक कुशल तरीके से डिलीवरी करने में मदद पहुंचाएगा।

उल्लेखनीय है कि फ्लिपकार्ट पर ग्राहकों को प्री-बुक कलेक्शन के तहत, होम, लाइफस्टाइल, ब्यूटी, बेबीकेयर तथा इलैक्ट्रॉनिक एक्सेसरीज समेत अन्य कई श्रेणियों में लाखों उत्पादों को एक्सेस करने की सुविधा मिलेगी।

Write a comment