1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. flipkart ने इस राज्य सरकार से किया करार, आप भी चमका सकते हैं किस्मत

flipkart ने इस राज्य सरकार से किया करार, आप भी चमका सकते हैं किस्मत

देश की प्रमुख ईकॉमर्स कंपनी में से एक फ्लिपकार्ट ( flipkart) अपने पोर्टफोलियो में विकास करने के लिए छोटे उद्योगों को स्थानीय शिल्प कारीगरों के साथ करार कर रही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 13, 2021 8:32 IST
flipkart ने इस राज्य सरकार...- India TV Paisa
Photo:FILE

flipkart ने इस राज्य सरकार से किया करार, आप भी चमका सकते हैं किस्मत

देश की प्रमुख ईकॉमर्स कंपनी में से एक फ्लिपकार्ट ( flipkart) अपने पोर्टफोलियो में विकास करने के लिए छोटे उद्योगों को स्थानीय शिल्प कारीगरों के साथ करार कर रही है। इसी क्रम में कंपनी ने महाराष्ट्र सरकार के साथ एक समझौता किया है। इसके तहत फ्लिपकार्ट महाराष्ट्र में साड़ी, आ​भूषण और खिलौनों सहित पारंपरिक हस्तशिल्प से जुड़े कारीगरों के प्रोडक्ट अपने पोर्टफोलियो में शामिल करेगी। 

भारतीय कंपनी Detel ने पेश किया सस्ता इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर, जबर्दस्त हैं खूबियां

इसके लिए फ्लिपकार्ट ने महाराष्ट्र लघु उद्योग विकास महामंडल (MSSIDC) और महाराष्ट राज्य खादी एवं ग्रामोद्योग मंडल (MSKVIB) के साथ करार किया है। इससे महाराष्ट्र के कारीगरों, बुनकरों, हस्तशिल्पियों और MSME को ई-कॉमर्स पर सामान बेचना आसान होगा। कंपनी के उपक्रम फ्लिपकार्ट समर्थ (flipkart samarth) में स्थानीय कारीगरों और उनके उपक्रमों को शामिल करने के लिए सामंजस्य करार पर उद्योगमंत्री सुभाष देसाई और उद्योग राज्यमंत्री अदिति तटकरे की उपस्थिति में हस्ताक्षर किया गया।

भारतीय रेलवे दे रही है सस्ते में घूमने का मौका, तुरंत करा लें बुकिंग

महाराष्ट्र टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक फ्लिपकार्ट समर्थ के अंतर्गत महाराष्ट्र के स्थानीय कारीगरों, हस्तकलाकारों और छोटे उद्योंगों जैसे खादी, पैठणी, साड़ियां, लकड़ी के खिलौने, हाथों से बनाई गईं वस्तुओं, आभूषणों, कागज से बनी हुई वस्तुओं, पर्स और हस्तकला के अन्य विशिष्ट वस्तुओं को देश को लाखों ग्राहकों के सामने पेश किया जा सकेगा।

Write a comment