Tuesday, June 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. फ्लिपकार्ट ऑनलाइन मनी ट्रांसफर कारोबार में निवेश करेगी, ग्रॉसरी, फर्नीचर और डिजाइनर कपड़े बेचने की भी तैयारी

फ्लिपकार्ट ऑनलाइन मनी ट्रांसफर कारोबार में निवेश करेगी, ग्रॉसरी, फर्नीचर और डिजाइनर कपड़े बेचने की भी तैयारी

फ्लिपकार्ट हाल में जुटाए फंड का अधिकांश हिस्सा नए कारोबारों में करेगी। इसमें ऑनलाइन मनी ट्रांसफर सेगमेंट जैसे फाइनेंनशियल टेक्नोलॉजी के अवसर शामिल हैं।

Dharmender Chaudhary
Published on: April 12, 2017 13:47 IST
फ्लिपकार्ट ऑनलाइन मनी ट्रांसफर कारोबार में करेगी निवेश, ग्रॉसरी, फर्नीचर और डिजाइनर कपड़े बेचने की भी तैयारी- India TV Paisa
फ्लिपकार्ट ऑनलाइन मनी ट्रांसफर कारोबार में करेगी निवेश, ग्रॉसरी, फर्नीचर और डिजाइनर कपड़े बेचने की भी तैयारी

बेंगलुरू। ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट का प्रस्ताव है कि वह हाल में जुटाए फंड का अधिकांश हिस्सा नए कारोबारों में करेगी। इसमें फोन पे या ऑनलाइन मनी ट्रांसफर सेगमेंट जैसे फाइनेंनशियल टेक्नोलॉजी के अवसर शामिल हैं।

फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी बिन्नी बंसल ने कहा, माइक्रोसॉफ्ट, टेंसेंट और ईबे से जुटाए गए नए कोष का एक बड़ा हिस्सा नए कारोबारों में निवेश किया जाएगा, विशेषकर फोन पे और वित्तीय तकनीक कारोबारों में। एक अग्रेंजी न्यूज चैनल से बंसल ने कहा कि पेमेंट सेगमेंट में बहुत बड़े अवसर हैं क्योंकि लोगों द्वारा एक दूसरे को ऑनलाइन पैसे भेजने से कारोबार का एक बड़ा हिस्सा आता है।

बंसल ने कहा, पेमेंट सेगमेंट अपने आप में एक नया कारोबार बनने के निश्चित तौर पर अवसर हैं। यदि आप वर्तमान में कारोबार को देखें तो फोन पर भुगतान, यूपीआई मंच पर लोगों द्वारा एक-दूसरे को भुगतान करने का कारोबार का बड़ा हिस्सा है।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में 10 अप्रैल को फ्लिपकार्ट ने माइक्रोसॉफ्ट, ईबे और टेंसेंट जैसी तकनीकी कंपनियों से 1.4 अरब डॉलर की राशि जुटाई है। यह किसी भारतीय इंटरनेट कंपनी द्वारा अब तक का जुटाया सबसे अधिक कोष है।  बंसल ने कहा कि फ्लिपकार्ट नए कारोबार जैसे कि ग्रॉसरी, फर्नीचर और निजी डिजाइनर कपड़ों लेबल्स में भी बहुत भारी निवेश कर रही है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement