Tuesday, April 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. महंगाई की नई मार: नहाना हुआ महंगा, हिंदुस्तान यूनिलीवर साबुन के दाम 5-6 प्रतिशत बढ़ाएगी

महंगाई की नई मार: नहाना हुआ महंगा, हिंदुस्तान यूनिलीवर साबुन के दाम 5-6 प्रतिशत बढ़ाएगी

एफएमसीजी कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर (एचयूएल) चरणबद्ध तरीके से साबुन की कीमतों में छह प्रतिशत की बढ़ोतरी करेगी। 

India TV Business Desk Written by: India TV Business Desk
Published on: January 31, 2020 21:06 IST
Hindustan Unilever, soaps price, HUL- India TV Paisa

Hindustan Unilever Ltd to increase soap prices by 5-6 per cent 

नयी दिल्ली। एफएमसीजी कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर (एचयूएल) चरणबद्ध तरीके से साबुन की कीमतों में छह प्रतिशत की बढ़ोतरी करेगी। पाम तेल की बढ़ती लागत के मद्देनजर कंपनी यह कदम उठाने जा रही है। एचयूएल के मुख्य वित्त अधिकारी श्रीनिवास पाठक ने कहा कि पिछले छह माह में पाम तेल का दाम 25 से 30 प्रतिशत बढ़ा है।

पाठक ने तिमाही नतीजों की घोषणा के बाद कॉन्फ्रेंस कॉल में कहा, ‘‘हम अपने पोर्टफोलियो में साबुन की कीमतें बढ़ाएंगे। हम कीमतों में 5 से 6 प्रतिशत की बढ़ोतरी करेंगे। यह वृद्धि चरणबद्ध तरीके से की जाएगी।’’ साबुन श्रेणी में एचयूएल अग्रणी कंपनी है।

एचयूएल कंपनी के लोकप्रिय ब्रांडों में डव, लक्स, लाइफब्वॉय, पीयर्स, हमाम, लिरिल और रेक्सोना शामिल हैं। दिसंबर, 2019 को समाप्त तिमाही में एचयूएल का शुद्ध लाभ 12.95 प्रतिशत बढ़कर 1,631 करोड़ रुपए पर पहुंच गया। इस दौरान कंपनी की बिक्री 3.87 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 9,953 करोड़ रुपए रही।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement