Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. फ्लिपकार्ट पर बिक रहा था अमेरिकी फुटवियर ब्रांड स्‍केचर्स का नकली जूता, कंपनी ने ठोका मुकदमा

फ्लिपकार्ट पर बिक रहा था अमेरिकी फुटवियर ब्रांड स्‍केचर्स का नकली जूता, कंपनी ने ठोका मुकदमा

अमेरिका की एथलेटिक फुटवियर ब्रांड स्‍केचर्स ने दिल्‍ली हाईकोर्ट में ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट और उसके चार सेलर्स के खिलाफ एक मुकदमा दायर किया है।

Abhishek Shrivastava Edited by: Abhishek Shrivastava
Updated on: December 26, 2017 15:15 IST
Flipkart - India TV Paisa
Flipkart

नई दिल्‍ली। अमेरिका की एथलेटिक फुटवियर ब्रांड स्‍केचर्स ने दिल्‍ली हाईकोर्ट में ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट और उसके चार सेलर्स के खिलाफ एक मुकदमा दायर किया है। कंपनी का आरोप है कि फ्लिपकार्ट के चार सेलर्स स्‍केचर्स के नकली जूतों की बिक्री ऑनलाइन कर रहे थे। ‍ये चार सेलर्स हैं रिटेल नेट, टेक कनेक्‍ट, यूनीकेम लॉजिस्टिक्‍स और मार्को वैगन।

भारत में ऑनलाइन बिक्री शुरू होने के साथ ही नकली उत्‍पादों की बिक्री भी तेजी से बढ़ी है और स्‍केचर्स इस मामले में ताजा उदाहरण है। स्‍केचर्स ने कोर्ट द्वारा नियुक्‍त लोकल कमिश्‍नर्स की मदद से सेलर्स के दिल्‍ली और अहमदाबाद स्थित सात वेयरहाउस पर छापे मारकर 15,000 जोड़ी नकली स्‍केचर्स जूते बरामद किए हैं।

स्‍केचर्स के प्रवक्‍ता ने कहा कि अभी वह और वेयरहाउस पर छापे मार रहे हैं और इसके बाद ही नकली जूतों का सही और पूरा आंकड़ा जारी किया जाएगा। प्रवक्‍ता ने कहा कि अभी यह मामला कोर्ट में है इसलिए इस पर कोई भी बयान नहीं दिया जा सकता है। प्रवक्‍ता ने कहा कि उनकी कंपनी ब्रांड, कॉपीराइट और इंटेलेक्‍चुअल प्रॉपर्टी की सुरक्षा के लिए सभी आवश्‍यक कदम उठाएगी। इस मामले पर अभी तक फ्लिपकार्ट की ओर से कोई भी बयान नहीं आया है। हालांकि फ्लिपकार्ट अपने एश्‍योर्ड मॉडल के जरिये प्‍लेटफॉर्म पर बिकने वाले सामान के असली होने की गांरटी लेता है। फ्लिपकार्ट पर एक लाख से अधिक सेलर्स रजिस्‍टर्ड हैं।  

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement