1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. गोएयर ने बुधवार को विभिन्न शहरों में पहुंचायी कोरोना टीका की 15.91 लाख खुराक

गोएयर ने बुधवार को विभिन्न शहरों में पहुंचायी कोरोना टीका की 15.91 लाख खुराक

बुधवार को कोरोना टीकाकरण का पाचवां दिन था। सरकार के मुताबिक अब तक 7.86 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन लग चुकी है। बुधवार के दिन देश में कुल 20 राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों में शाम 6 बजे तक 1.12 लाख लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 20, 2021 22:59 IST
आज 1 लाख से ज्यादा...- India TV Paisa
Photo:PTI

आज 1 लाख से ज्यादा लोगों को मिली वैक्सीन

नई दिल्ली। घरेलू विमानन सेवा प्रदाता कंपनी गोएयर ने बुधवार को विभिन्न शहरों में कोरोना टीका की 15.91 लाख खुराकों की आपूर्ति की। कंपनी ने एक बयान में इसकी जानकारी दी। कंपनी ने कहा कि ये टीके मुंबई, पुणे और चेन्नई से लिया गया था। इन टीकों को देश भर में जारी टीकाकरण अभियान के तहत टीके की आपूर्ति की दूसरी खेप के तहत पहुंचाया गया। कंपनी ने कहा कि उसने लखनऊ, चेन्नई, कोच्चि, पोर्ट ब्लेयर और कोलकाता को बुधवार को टीके की आपूर्ति की। कंपनी ने कहा कि उसने आपूर्ति के पहले चरण में पांच शहरों तक 7.20 लाख खुराक पहुंचाया। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कौशिक खोना ने एक बयान में पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘महत्वपूर्ण आपूर्ति श्रृंखला को बनाये रखने के लिये हम पहले चरण के बाद से लगातार टीके की आपूर्ति में जुटे हुए हैं। हमने पहले चरण में सात लाख से अधिक खुराक की आपूर्ति की।’’

बुधवार को कोरोना टीकाकरण का पाचवां दिन था। सरकार के मुताबिक अब तक 7.86 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन लग चुकी है। बुधवार के दिन देश में कुल 20 राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों में शाम 6 बजे तक 1.12 लाख लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। सरकार के मुताबिक कोरोना वैक्सीन लगाने से होने वाले साइड इफेक्ट के मामले काफी कम हैं और उनमें से भी कोई गंभीर नहीं है। वैक्सीन लगाने के बाद देश में 4 लोगों की मौत की खबरें आई हैं, हालांकि सरकार ने साफ कर दिया है कि इनके लिए कोरोना वैक्सीन वजह नहीं है। इनके पीछे स्वास्थ्य की दूसरी दिक्कतें वजह रही हैं। 19 जनवरी को 1.77 लाख टीके लगाए गए। वहीं 18 जनवरी को करीब डेढ़ लाख लोगों को टीके लगाए गए हैं। भारत ने बुधवार से ही भूटान, मालदीव, बांग्लादेश, नेपाल, म्यांमार और सेशेल्स को कोविड 19 टीके की आपूर्ति भी शुरू कर दी है।

Write a comment