Wednesday, May 01, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. गो एयर को मिली अंतरराष्‍ट्रीय उड़ान की मंजूरी, अगले साल ईरान, उजबेकिस्तान सहित 9 देशों के लिए शुरू होगी सेवा

गो एयर को मिली अंतरराष्‍ट्रीय उड़ान की मंजूरी, अगले साल ईरान, उजबेकिस्तान सहित 9 देशों के लिए शुरू होगी सेवा

वाडिया समूह की विमानन कंपनी गो एयर की अगले वर्ष के आरंभ में अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के लिए उड़ान शुरू करने की योजना है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: August 16, 2016 18:35 IST
गो एयर को मिली अंतरराष्‍ट्रीय उड़ान की मंजूरी, अगले साल ईरान, उजबेकिस्तान सहित 9 देशों के लिए शुरू होगी सेवा- India TV Paisa
गो एयर को मिली अंतरराष्‍ट्रीय उड़ान की मंजूरी, अगले साल ईरान, उजबेकिस्तान सहित 9 देशों के लिए शुरू होगी सेवा

नई दिल्ली। वाडिया समूह की विमानन कंपनी गो एयर की अगले वर्ष के आरंभ में अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के लिए उड़ान शुरू करने की योजना है। गो एयर को ईरान, उजबेकिस्तान और कजाखस्तान सहित नौ देशों के लिए उड़ान भरने की सरकार से मंजूरी प्राप्त हो गई है।

सरकार द्वारा भारतीय विमानन कंपनियों के लिए विदेशों के लिए उड़ान भरने के मानदंडों में ढील दिए जाने के दो महीने बाद मुंबई स्थित इस विमानन कंपनी को मंजूरी प्राप्त हुई है, जो लगभग एक दशक से परिचालन में है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि विमानन कंपनी को ईरान, चीन, वियतनाम, उजबेकिस्तान, कजाखस्तान, अजरबैजान और सऊदी अरब सहित नौ देशों के लिए विमान परिचालन करने की मंजूरी प्राप्त हुई है। गो एयर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वॉफगैंग प्रॉक शियुअर ने बताया कि नौ देशों के लिए उड़ान भरने की मंजूरी प्राप्त हुई है। हमें अगले गर्मी के शेड्यूल से अंतरराष्ट्रीय परिचालन शुरू करने की उम्मीद है।

यह भी  पढ़ें: GoAir की यूरोपीय शहरों के लिए जल्द शुरु हो सकती हैं फ्लाइट्स

जेके लक्ष्मी सीमेंट को 120 करोड़ रुपए की विस्तार परियोजना के लिए मिली मंजूरी  

जेके लक्ष्मी सीमेंट को अपने राजस्थान में लाईमस्टोन खान उत्पादन की विस्तार परियोजना के लिए हरित मंजूरी प्राप्त हुई है, जिसपर 120 करोड़ रुपए की लागत आने का अनुमान है।

कंपनी का प्रस्ताव सिरोही जिला स्थित अपने लाईमस्टोन खान की उत्पादन क्षमता 80 लाख टन प्रतिवर्ष से 1.3 करोड़ टन प्रतिवर्ष करने की है। खनन करके निकाले गए लाईमस्टोन की आपूर्ति सिरोही के एक सीमेंट संयंत्र को की जाएगी। एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया कि पर्यावरण मंत्रालय ने जेके लक्ष्मी सीमेंट के प्रस्ताव की जांच की है और राजस्थान में लाईमस्टोन खान के विस्तार के प्रस्ताव को पर्यावरणीय मंजूरी प्रदान की है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement