1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पाकिस्‍तान के आए अच्‍छे दिन, Amazon ने किया अपनी सेलर्स लिस्‍ट में शामिल

पाकिस्‍तान के आए अच्‍छे दिन, Amazon ने किया अपनी सेलर्स लिस्‍ट में शामिल

अमेजन इंटरनेशनल सेलर सर्विसेस के वाइस प्रेसिडेंट एरिक ब्राउससार्ड ने कहा कि वैश्विक ई-कॉमर्स नेटवर्क ने पाकिस्‍तानी उद्यमियों के लिए एक शानदार अवसर तैयार किया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 22, 2021 12:15 IST
Good days coming to Pakistan, Amazon adds its sellers' list- India TV Paisa
Photo:PTI

Good days coming to Pakistan, Amazon adds its sellers' list

इस्‍लामाबाद। ई-कॉमर्स दिग्‍गज अमेजन (Amazon) ने अपनी सेलर्स लिस्‍ट में अब पाकिस्‍तान का नाम भी जोड़ दिया है। वाणिज्‍य मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि इससे अब पाकिस्‍तानी उद्यमी भी इस प्‍लेटफॉर्म पर अपने उत्‍पादों की बिक्री कर सकेंगे। मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्‍तानी निर्माता अमेजन के साथ अब पूरी दुनिया में ई-कॉमर्स के जरिये अपनी बिक्री कर सकेंगे और इससे सप्‍लाई चेन के एक नए अध्‍याय की शुरुआत होगी जहां पाकिस्‍तानी निर्माता सीधे उपभोक्‍ताओं को अपने उत्‍पादों की बिक्री कर सकेंगे।

पाकिस्‍तान सरकार 2019 से ही अमेजन के साथ बातचीत कर रही थी। मंत्रालय ने कहा कि अमेजन के इस कदम से पाकिस्‍तान निर्माताओं को उपभोक्‍ताओं की जरूरत के हिसाब से उत्‍पाद तैयार करने, नए उत्‍पादों को बनाने, प्रतिस्‍पर्धी दामों पर उच्‍च गुणवत्‍ता की पेशकश और नए बाजारों तक पहुंच के लिए प्रोत्‍साहन मिलेगा।

अमेजन इंटरनेशनल सेलर सर्विसेस के वाइस प्रेसिडेंट एरिक ब्राउससार्ड ने कहा कि वैश्विक ई-कॉमर्स नेटवर्क ने पाकिस्‍तानी उद्यमियों के लिए एक शानदार अवसर तैयार किया है। आज हमें इस बात की घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि पाकिस्‍तानी उद्यमी अब अमेजन पर अपने उत्‍पादों की बिक्री कर सकेंगे। हम पाकिस्‍तान की डायनामिक बिजनेस कम्‍युनिटी के साथ काम करने के लिए बहुत इच्‍छुक हैं। इस अवसर का भरपूर लाभ उठाने के लिए पाकिस्‍तानी उद्यमियों को प्रशिक्षण, गुणवत्‍ता आश्‍वासन, बेहतर लॉजिस्टिक, पेमेंट सिस्‍टम, कस्‍टमर रिलेशनशिप मैनेजमेंट आदि का प्रशिक्षण दिया गया है।

पाकिस्‍तान ने चीन की मदद से बने परमाणु बिजलीघर का उद्घाटन किया

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने चीन की मदद से कराची में बने 1100 मेगा वॉट के परमाणु बिजली-घर का शुक्रवार को उद्घाटन किया। दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंध की स्थापना की 70वीं वर्षगांठ के अवसर पर इस परमाणु बिजली संयत्र का उद्घाटन किया गया। इमरान ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से कराची परमाणु ऊर्जा संयंत्र की दूसरी इकाई (के-2) का उद्घाटन किया। इमरान ने कहा कि पाकिस्तान और चीन के बीच आपसी सहयोग के कारण यह परियोजना पूरी हो सकी है। यह संयंत्र 1100 मेगा वॉट की स्वच्छ ऊर्जा का उत्पादन करेगा। यह संयंत्र हमारे लिए इस लिए बड़ा महत्वपूर्ण है क्योंकि पाकिस्तान जलवायु परिवर्तन से सबसे अधिक प्रभावित दस देशों की सूची में शामिल है।

के-2 के निर्माण का काम नवंबर 2013 में शुरू हुआ था और इसमें परमाणु ईंधन डालने का काम दिसंबर, 2020 में शुरू किया गया था। कई परीक्षणों के बाद इस संयंत्र को 18 मार्च, 2021 को राष्ट्रीय ग्रिड से जोड़ा दिया गया। पाकिस्तान में छह परमाणु ऊर्जा संयंत्र हैं। उनमें से के-1 और के-2 नाम से दो कराची में है। पंजाब के मियांवाली जिले के चश्मा में चार परमाणु बिजली इकाइयां हैं। उन्हें चश्मा 1-4 के नाम से जाना जाता है।

 

 
Write a comment
bigg boss 15