1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. यमुना एक्सप्रेसवे पर ग्रेटर नोएडा से जेवर जाने पर नहीं लगेगा टोल, मिलने वाली है ये राहत

यमुना एक्सप्रेसवे पर ग्रेटर नोएडा से जेवर जाने पर नहीं लगेगा टोल, मिलने वाली है ये राहत

आपको जेवर जाने पर लगने वाले टोल से छुटकारा मिल सकता है। दरअसल जेवर जाने के लिए आपको एक वैकल्पिक रास्ता दिया जा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 17, 2021 10:43 IST
Yamuna Expressway- India TV Paisa
Photo:INDIA TV

Yamuna Expressway

नई दिल्ली। अगर आप ग्रेटर नोएडा की ओर से जेवर के बीच सफर करते हैं तो आपके लिए फायदे की खबर है। जल्द ही आपको जेवर जाने पर लगने वाले टोल से छुटकारा मिल सकता है। दरअसल जेवर जाने के लिए आपको एक वैकल्पिक रास्ता दिया जा रहा है। जिसके चलते आपको यमुना एक्सप्रेस वे पर जाने की जरूरत नहीं है। ऐसे में आपको टोल टैक्स की भी बचत होगी। यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के मुताबिक यमुना एक्सप्रेस-वे के किनारे ग्रेटर नोएडा से जेवर तक नई सड़क बनाई जा रही है। 

अधिकारियों का कहना है कि इस सड़क की लंबाई लगभग 24 किमी. है। इस सड़क का निर्माण काफी हद तक पूरा हो चुका है। इस सड़क के बनने से कई दर्जन गांवों के लोगों को भी राहत मिलेगी। इस सड़क के बनने से जो लोग दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद से जेवर आने चाहते हैं तो उन्हें यमुना एक्सप्रेस-वे पर जाने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी।

माना जा रहा है कि इस सड़क पर अलगे महीने से यातायात शुरू हो जाएगा। इस सड़का का निर्माण यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण कर रहा है। यह सड़क जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jewar international airport) तक जाएगी। यमुना प्राधिकरण के अधिकारियों के मुताबिक, यह निर्माणाधीन सड़क ग्रेटर नोएडा से जेवर एयरपोर्ट तक जाएगी, लेकिन मुख्य रूप से यह सड़क यीडा सिटी की मुख्य सड़क है। 

Write a comment
bigg boss 15