1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Google की खुद स्मार्टफोन बनाने की योजना नहीं: सुंदर पिचाई

Google की खुद स्मार्टफोन बनाने की योजना नहीं: सुंदर पिचाई

Google के भारतीय मूल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा है कि कंपनी की खुद का स्मार्टफोन बनाने की फिलहाल कोई योजना नहीं है और वह अपने OEM से गठजोड़ जारी रखेगी।

Surbhi Jain Surbhi Jain
Published on: June 03, 2016 13:19 IST
सुंदर पिचाई ने कहा Google की खुद स्मार्टफोन बनाने की योजना नहीं- India TV Paisa
सुंदर पिचाई ने कहा Google की खुद स्मार्टफोन बनाने की योजना नहीं

न्यूयार्क। Google के भारतीय मूल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा है कि कंपनी की खुद का स्मार्टफोन बनाने की फिलहाल कोई योजना नहीं है और वह अपने मूल उपकरण विनिर्माताओं (OEM) से गठजोड़ जारी रखेगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पिचाई ने वोक्स मीडिया को एक इंटरव्यू में यह बात कही है। उन्होंने कहा, हमारी योजना फोन बनाने के लिए अब भी ओईएम के साथ काम करने की है। आप देखेंगे कि हम नेक्सस के लिए और अधिक प्रयास कर रहे हैं।

टेक क्रंच की रिपोर्ट के अनुसार पिचाई ने कहा कि कंपनी भविष्य में नेक्सस फोन में एंड्रायड में सुविचारित ढंग से और अधिक फीचर जोड़ेगी। उन्होंने कहा, एंड्रॉयड बहुत ही खुली हुई प्रणाली है, जरूरी नहीं है कि पूरी दुनिया में एक ही वैश्विक कंपनी हर मांग को पूरा करे। भारत और चीन में क्षेत्रीय कंपनियों के बहुत अच्छे उदाहरण हैं जो कि उन बाजारों की मांग को बहुत अच्छे ढंग से पूरा कर रहे हैं।

पिचाई ने गूगल होम, मैसेजिंग एप अलो और वीडियो कॉलिंग फीचर डुओ भी पेश किया।

गूगल ने लॉन्च किए दो इंस्टेंट मैसेजिंग एप

Google ने दो नए एप Allo और Duo लॉन्‍च कर दिए हैं। अलो गूगल का इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है। वहीं, डुओ एक वीडियो कॉलिंग ऐप है जो कमज़ोर डेटा नेटवर्क में भी अच्छे से काम करेगा। ये ऐप एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्‍लेटफॉर्म पर काम करेंगे। अलो और डुओ ऐप की भिड़ंत फेसबुक मैसेंजर, व्हाट्सऐप, फेसबुक, स्काइप, वाइबर और आईएमओ जैसे कई ऐप से होगी।

यह भी पढ़ें- भारत में ई-कॉमर्स कारोबार 2020 तक होगा 60 अरब डॉलर का, एप्‍पल के कारखाने से रिटेल क्षेत्र को होगा लाभ

यह भी पढ़ें- New Tax: Google और Facebook को भारत में हुई कमाई पर देना होगा टैक्‍स, कई अन्‍य सर्विसेस भी आएंगी दायरे में

Write a comment
bigg boss 15