1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Google ने दी ऑस्‍ट्रेलिया में मुफ्त सर्च सेवा बंद करने की चेतावनी, सरकार कर रही है शुल्‍क लगाने पर विचार

Google ने दी ऑस्‍ट्रेलिया में मुफ्त सर्च सेवा बंद करने की चेतावनी, सरकार कर रही है शुल्‍क लगाने पर विचार

Google says Australian news rule threatens free search services Google ने दी ऑस्ट्रेलिया में मुफ्त सर्च सेवा बंद करने की चेतावनी, सरकार कर रही है शुल्क लगाने पर विचार

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 17, 2020 13:43 IST
Google says Australian news rule threatens free search services- India TV Paisa
Photo:9TO5GOOGLE

Google says Australian news rule threatens free search services

कैनबरा। गूगल ने चेताया है कि ऑस्ट्रेलिया से मुफ्त सर्च सेवाओं को वापस लिया जा सकता है। ऑस्‍ट्रेलिया सरकार गूगल से समाचार सामग्री के लिए भुगतान की योजना पर काम कर रही है। इसी की प्रतिक्रिया में गूगल ने सोमवार को यह कदम उठाने की चेतावनी दी है।

अमेरिका की कंपनी ने ऑस्ट्रेलिया के लोगों को खुले पत्र में यह चेतावनी दी है। ऑस्ट्रेलिया एक कानून के मसौदे पर काम कर रहा है, जिसके तहत गूगल और फेसबुक दोनों को वाणिज्यिक मीडिया कंपनियों से ली गई समाचार सामग्रियों के लिए भुगतान करना पड़ सकता है।

इस कानून पर सार्वजनिक विचार-विमर्श की प्रक्रिया एक सप्ताह में पूरी होनी है। गूगल ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के प्रबंध निदेशक मेल सिल्वा ने पत्र में कहा कि इस प्रस्तावित कानून की वजह से हमें आपको काफी खराब गूगल सर्च और यूट्यूब उपलब्ध कराने के लिए बाध्य होना पड़ेगा। साथ ही यूजर्स का डेटा बड़ी समाचार कंपनियों को दिया जा सकता है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया में आपको गूगल सर्च की मुफ्त सुविधा भी गंवानी पड़ सकती है।

Write a comment
X