Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. बेईमानी और भ्रष्टाचार के खिलाफ एक्‍शन में मोदी सरकार, 800 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति हुई जब्त

बेईमानी और भ्रष्टाचार के खिलाफ एक्‍शन में मोदी सरकार, 800 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति हुई जब्त

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ जारी लड़ाई में 800 करोड़ रुपए के बेनामी संपत्ति जब्त की गई है और सरकार जो कहती है उसे संकल्पबद्ध होकर करती है।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: August 15, 2017 15:03 IST
बेईमानी और भ्रष्टाचार के खिलाफ एक्‍शन में मोदी सरकार, 800 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति हुई जब्त- India TV Paisa
बेईमानी और भ्रष्टाचार के खिलाफ एक्‍शन में मोदी सरकार, 800 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति हुई जब्त

नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस पर यहां लालकिले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करते हुये प्रधानमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी। सरकार द्वारा उठाए गए कदमों से देश में आज ईमानदारी का उत्सव मानाया जा रहा है जबकि बेईमानी के लिये सिर छुपाने की जगह नहीं मिल रही है। भ्रष्टाचार के खिलाफ जारी लड़ाई में 800 करोड़ रुपये के बेनामी संपत्ति जब्त की गई है। उन्होंने कहा कि सरकार जो कहती है उसे संकल्पबद्ध होकर करती है। हमने साक्षात्कार खत्म करने की बात की, उसे किया। व्यापारियों के लिए प्रक्रिया सरल बनाई गई है।

यह भी पढ़ें :प्रधानमंत्री ने कहा, लोगों के स्‍वास्‍थ्‍य और रोजमर्रा के खर्च में कमी लाने के लिए सरकार कर रही है ये काम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार और कालाधन के खिलाफ लड़ाई जारी रखने की सरकार की प्रतिबद्धता जताते हुये आज कहा कि सरकार के इस दिशा में उठाये गये कदमों से देश में ईमानदारी का उत्सव मनाया जा रहा है और बेईमानी को सिर छुपाने की जगह नहीं मिल रही है।

उन्होंने यह भी कहा कि अप्रत्यक्ष कर क्षेत्र में GST का क्रियान्वयन सफल रहा है और करोड़ों लोगों को इसका लाभ मिला है। इतने कम समय में GST का लागू होना देश के लिये गर्व की बात है। GST के बाद राज्यों की सीमाओं से चेक पोस्ट हटे हैं जिससे माल लाने ले जाने में लगने वाले समय में 30 प्रतिशत तक कमी आई है।

यह भी पढ़ें :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा : डिजिटल लेनदेन बढ़ाने की है जरूरत, लेस कैश इकोनॉमी को बढ़ाना है आगे

उन्होंने वर्ष 2022 तक जब देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे होंगे एक नया भारत बनाने का संकल्प व्यक्त किया। उन्होंने देश की आजादी के दीवानों की उम्मीद के अनुरूप समृद्ध, शक्तिशाली और विज्ञान के क्षेत्र में अग्रणी भारत बनाने का संकल्प जताया।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement