1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. GST के क्रियान्वयन के लिए तैयार है GSTN, सॉफ्टवेयर का परीक्षण किया पूरा

GST के क्रियान्वयन के लिए तैयार है GSTN, सॉफ्टवेयर का परीक्षण किया पूरा

जीएसटी- नेटवर्क (GSTN) ने कहा है कि उसने GST के सुचारू रूप से क्रियान्‍वयन के लिए जरूरी सभी सॉफ्टवेयर परीक्षण व प्रयोग पूरे कर लिए हैं।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: June 28, 2017 12:25 IST
GST के क्रियान्वयन के लिए तैयार है GSTN, सॉफ्टवेयर का परीक्षण किया पूरा- India TV Paisa
GST के क्रियान्वयन के लिए तैयार है GSTN, सॉफ्टवेयर का परीक्षण किया पूरा

नई दिल्ली। वस्तु व सेवा कर (GST) प्रणाली के लिए प्रौद्योगिकी बुनियादी ढांचा उपलब्ध कराने वाली कंपनी जीएसटी- नेटवर्क (GSTN) ने कहा कि उसने GST के सुचारू रूप से क्रियान्‍वयन के लिए जरूरी सभी सॉफ्टवेयर परीक्षण व प्रयोग पूरे कर लिए हैं। सरकार GST का कार्यान्वयन एक जुलाई से करने जा रही है। GSTN के चेयरमैन नवीन कुमार ने कहा कि 66 लाख से अधिक करदाताओं ने GSTN पोर्टल पर नामांकन करवाया है।

यह भी पढ़ें : सरकार ने इनकम टैक्स के नए नियमों को किया नोटिफाई, 1 जुलाई से अब आधार के बिना नहीं बनेगा PAN कार्ड

उन्होंने कहा कि GST आईटी प्रणाली ने सभी जरूरी परीक्षण कर लिए हैं और इसे 25 जून से नये नामांकन व पंजीकरण के लिए खोला गया है। उन्होंने कहा, हम सभी को आश्‍वस्त करना चाहेंगे कि प्रणाली सुचारू रूप से काम कर रही है। कुमार ने कहा कि GSTN पोर्टल ने 25 जून से नए करदाताओं से पंजीकरण स्वीकारना भी शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें : SMS के जरिये मोटे रिटर्न का वादा कर चूना लगा रहे हैं घोटालेबाज, सेबी ने RBI और TRAI से मांगी मदद

हालांकि, सरकार ने CGST  के प्रावधानों के तहत स्रोत पर कर कटौती (TDS) और स्रोत पर कर संग्रह (TCS) को लागू करने के अपने निर्णय को फिलहाल टाल दिया है। इसलिए, ई-कॉमर्स कंपनियां अभी अपने सप्‍लायर्स से स्रोत पर कर संग्रह नहीं करेंगी।

Write a comment
bigg-boss-13