Tuesday, April 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. गुड़गांव में Wi-Fi हॉटस्पॉट सर्विस शुरू, हर दिन 30 मिनट फ्री में इस्तेमाल कर सकेंगे इंटरनेट

गुड़गांव में Wi-Fi हॉटस्पॉट सर्विस शुरू, हर दिन 30 मिनट फ्री में इस्तेमाल कर सकेंगे इंटरनेट

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गुड़गांव शहर में सर्वाजनिक Wi-Fi हॉटस्पॉट की शुरूआत की है ताकि लोगों को इंटरनेट संपर्क में आसानी हो सके।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: July 11, 2016 13:50 IST
गुड़गांव में Wi-Fi हॉटस्पॉट सर्विस शुरू, हर दिन 30 मिनट फ्री में इस्तेमाल कर सकेंगे इंटरनेट- India TV Paisa
गुड़गांव में Wi-Fi हॉटस्पॉट सर्विस शुरू, हर दिन 30 मिनट फ्री में इस्तेमाल कर सकेंगे इंटरनेट

गुड़गांव। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गुड़गांव शहर में सर्वाजनिक Wi-Fi हॉटस्पॉट की शुरूआत की है ताकि लोगों को इंटरनेट संपर्क में आसानी हो सके। टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने एक बयान में कहा है कि एमजी रोड, सदरबाजार, सेक्टर 29 और सरहौल गांव के लोग अपने फोन पर मुफ्त Wi-Fi सर्विस का लाभ उठा सकते हैं। लोगों को प्रति दिन प्रति उपकरण 30 मिनट मुफ्त Wi-Fi मिलेगी।

फरीदाबाद, पंचकूला, रोहतक, हिसार, करनाल और पानीपत शुरू होगी सर्विस

एयरटेल एनसीआर के सीईओ ध्रुव भगत ने कहा कि लोगों को प्रतिदिन 30 मिनट तक फ्री Wi-Fi दिया जाएगा। अगर यूजर 30 मिनट से ज्यादा Wi-Fi का प्रयोग करते हैं तो उसके लिए उन्हें चार्ज देना होगा। कंपनी का कहना है कि आने वाले दिनों में शहर में कुछ और जगहों को भी Wi-Fi से जोड़ा जाएगा। सीएम खट्टर ने कहा, ‘’गुड़गांव प्रदेश का आइकॉन है। इसे स्मार्ट सिटी बनाने के लिए आधुनिक सुविधाओं से लैस किया जाएगा.’’ सीएम खट्टर ने एयरटेल के अधिकारियों से कहा कि फ्री Wi-Fi की सुविधाएं फरीदाबाद, पंचकूला, रोहतक, हिसार, करनाल और पानीपत में भी पहुंचाएं।

दिल्ली में मुफ्त Wi-Fi साल के अंत तक

दिल्ली में इस साल के अंत तक मुफ्त Wi-Fi की दिल्ली सरकार की योजना शुरू हो सकती है। हालांकि पहले चरण में यह योजना केवल पूर्वी दिल्ली में ही 3000 हॉटस्पॉट पर शुरू होगी। दिल्ली सरकार की योजना के मुताबिक, पूर्वी दिल्ली 571 जगहों को चिन्हित किया गया है जहां पर यह सुविधा शुरू की जाएगी। इन 571 जगहों पर 1000 हॉटस्पॉट जोन बनेंगे और हर जोन में 3 एक्सेस प्वाइंट होंगे, जिससे कुल हॉटस्पॉट संख्या 3000 हो जाएगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement