1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. नियुक्ति के 18 महीने बाद ही HSBC के CEO ने दिया इस्‍तीफा, नोएल क्विन को मिली अंतरिम जिम्‍मेदारी

नियुक्ति के 18 महीने बाद ही HSBC के CEO ने दिया इस्‍तीफा, नोएल क्विन को मिली अंतरिम जिम्‍मेदारी

एचएसबीसी ने फ्लिन्ट के अचानक से पद से हटने का का कोई कारण नहीं बताया।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 05, 2019 17:59 IST
HSBC CEO steps down 18 months after appointment- India TV Paisa
Photo:HSBC CEO STEPS DOWN

HSBC CEO steps down 18 months after appointment

हांगकांग। वित्तीय संस्थान एचएसबीसी समूह के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) जॉन फ्लिन्ट पद से हट गए हैं। वह इस पद पर दो साल से भी कम समय रहे। एचएसबीसी ने सोमवार को इसकी घोषणा की। बैंक ने यह भी कहा कि वाणिज्यिक बैंक इकाई के प्रमुख नोएल क्विन अंतरिम सीईओ होंगे।

कंपनी के वित्तीय परिणाम की घोषणा से पहले यह महत्वपूर्ण ऐलान किया गया। लंदन मुख्यालय वाले बैंक का साल की पहली छमाही में कर पूर्व लाभ 15.8 प्रतिशत बढ़कर 12.4 अरब डॉलर रहा। एचएसबीसी में तीन दशक तक सेवा देने वाले फ्लिन्ट एशिया में काम कर रहे बैंक की लागत में कमी लाने को लेकर गंभीर थे।

उन बैंक शाखाओं को अमेरिका तथा चीन के बीच व्यापार युद्ध तथा यूरोपीय संघ से ब्रिटेन के बाहर होने का मामला लंबित होने के कारण अनिश्चतताओं का सामना कर पड़ रहा है। एचएसबीसी ने फ्लिन्ट के अचानक से पद से हटने का का कोई कारण नहीं बताया। हालांकि बैंक ने कहा कि उसे आने वाले समय में निवेशकों के लिए कठिन समय को देखते हुए शीर्ष स्तर पर बदलाव की जरूरत थी।

समूह के चेयरमैन मार्क टकर ने कहा कि जिस जटिल और चुनौतीपूर्ण वैश्विक माहौल में बैंक काम कर रहा है, निदेशक मंडल का मानना है कि इन चुनौतियों से पार पाने और अवसरों को भुनाने के लिए बदलाव जरूरी है। एचएसबीसी ने कहा कि वह आंतरिक और बाह्य दोनों स्तरों पर नए प्रमुख की तलाश करेगा। तब तक के लिए एचएसबीसी में वाणिज्यिक बैंक इकाई के प्रमुख नोएल क्विन अंतरिम सीईओ होंगे।

Write a comment