Wednesday, May 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. IDBI बैंक में अगले चार दिन नहीं होगा कामकाज, 31 तक हड़ताल पर गए कर्मचारी

IDBI बैंक में अगले चार दिन नहीं होगा कामकाज, 31 तक हड़ताल पर गए कर्मचारी

बैंक के निजीकरण की योजना के विरोध में IDBI कर्मचारी यूनियनों ने सोमवार से लेकर 31 मार्च तक हड़ताल पर जाने की घोषणा की है। अब बैंक अप्रैल में ही खुलेगा।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: March 27, 2016 15:59 IST
No Work In March: IDBI बैंक में अगले चार दिन हड़ताल, 31 मार्च तक नहीं होगा कोई कामकाज- India TV Paisa
No Work In March: IDBI बैंक में अगले चार दिन हड़ताल, 31 मार्च तक नहीं होगा कोई कामकाज

नई दिल्ली। आपका खाता IDBI बैंक में है तो होली की छुट्टियों के बाद बैंक खुलने के लिए आपको और इंतजार करना पड़ेगा। बैंक के निजीकरण की योजना के विरोध में IDBI कर्मचारी यूनियनों ने सोमवार से लेकर 31 मार्च तक हड़ताल पर जाने की घोषणा की है। बैंक ने ग्राहकों की मुश्किलें करम करने के लिए शनिवार को भी बैंक शाखाएं खोली थीं। लेकिन ग्राहकों को अब अगले हफ्ते भी बैंक खुलने के लिए लंबा इंतजार करना होगा। सरकार ने बैंक में अपनी हिस्सेदारी को 80 फीसदी से घटाकर 50 फीसदी करने की घोषणा की है। जिसके खिलाफ बैंक के दो कर्मचारी संगठनों ने हड़ताल पर जा रहे हैं। कर्नाटक में बैंक के कर्मचारी हड़ताल पर नहीं रहेंगे, क्योंकि हाईकोर्ट ने राज्य में हड़ताल पर रोक लगा दी है।

31 मार्च तक कामकाज प्रभावित

बैंक के 17,500 कर्मचारियों की हड़ताल के चलते IDBI बैंक का कामकाज 28 मार्च से लेकर 31 मार्च तक पूरी तरह प्रभावित रहेगा। हालांकि हड़ताल पर जा रहे कर्मचारियों के एक गुट यूनाइटेड फॉरम ऑफ आईडीबीआई ऑफिसर्स एंड इम्‍पलाइज ने एक दिन की घोषणा की है। वहीं यूनाइटेड प्लेटफॉर्म ऑफ आईडीबीआई बैंक यूनियन ने चार दिन की हड़ताल पर जाने की घोषणा की है। ऐसे में बैंक का कामकाज पूरे चार दिन तक प्रभावित रहेगा।

ऐसे पहचानें असली और नकली में फर्क

currency notes

indiatvpaisacurrency-(1)IndiaTV Paisa

indiatvpaisacurrency-(2)IndiaTV Paisa

indiatvpaisacurrency-(3)IndiaTV Paisa

indiatvpaisacurrency-(4)IndiaTV Paisa

indiatvpaisacurrency-(5)IndiaTV Paisa

बैंक ईमेल और मैसेज से कर रहा है ग्राहकों से संपर्क

पहले होली से लेकर गुड फ्राइडे तक की लंबी छुट्टी और अब हड़ताल के चलते बैंक कमस्‍टमर्स को होने वाली मुश्किल को देखते हुए बैंक ईमेल और मैसेज से ग्राहकों से संपर्क कर रहा है। बैंक की तरफ से कस्टमर्स को मैसेज भेज कर आगाह किया जा रहा है कि हड़ताल की वजह से बैंक में 31 मार्च तक किसी प्रकार को कोई काम नहीं होगा। हड़ताल होने से बैंक में पूरे नौ दिन काम नहीं होगा, क्योंकि पहले होली और गुड फ्राइडे के चलते बैंकों में पांच दिन तक छुट्टी रही थी। बैंक ने छुट्टी के बावजूद 26 मार्च को अपनी ब्रांच खोली थी, ताकि वित्त वर्ष के अंतिम दिनों में काम में अधिक बाधा नहीं आए।

idbi

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement