1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. भारत के नए एफडीआई नियम डब्ल्यूटीओ के मुक्त व्यापार के सिद्धांत का उल्लंघन करते हैं: चीनी दूतावास

भारत के नए एफडीआई नियम डब्ल्यूटीओ के मुक्त व्यापार के सिद्धांत का उल्लंघन करते हैं: चीनी दूतावास

चीनी दूतावास के प्रवक्ता ने सोमवार को कहा कि कुछ खास देशों से प्रत्यक्ष विदेश निवेश के लिए भारत के नए नियम डब्ल्यूटीओ के गैर-भेदभाव वाले सिद्धांन्त का उल्लंघन करते हैं और मुक्त व्यापार की सामान्य प्रवृत्ति के खिलाफ हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 20, 2020 14:28 IST
India, India new FDI norms, WTO, trade, Chinese Embassy - India TV Paisa

India's new FDI norms violate WTO's principle of free trade: Chinese Embassy 

नयी दिल्ली। चीनी दूतावास के प्रवक्ता ने सोमवार को कहा कि कुछ खास देशों से प्रत्यक्ष विदेश निवेश के लिए भारत के नए नियम डब्ल्यूटीओ के गैर-भेदभाव वाले सिद्धांन्त का उल्लंघन करते हैं और मुक्त व्यापार की सामान्य प्रवृत्ति के खिलाफ हैं। अधिकारी ने कहा कि 'अतिरिक्त बाधाओं' को लागू करने वाली नई नीति G20 समूह में निवेश के लिए एक स्वतंत्र, निष्पक्ष, गैर-भेदभावपूर्ण और पारदर्शी वातावरण के लिए बनी आम सहमति के खिलाफ भी है।

केंद्र सरकार ने पिछले सप्ताह कोरोना वायरस महामारी के बाद घरेलू कंपनियों के 'अवसरवादी अधिग्रहण' पर अंकुश लगाने के लिए भारत के साथ भूमि सीमा साझा करने वाले देशों से विदेशी निवेश के लिए सरकारी मंजूरी को अनिवार्य कर दिया। चीनी दूतावास के प्रवक्ता जी रोंग ने एक बयान में कहा, 'भारतीय पक्ष द्वारा विशिष्ट देशों से निवेश के लिए लगाई गई अतिरिक्त बाधाएं डब्ल्यूटीओ के गैर-भेदभाव वाले सिद्धांन्त का उल्लंघन करती हैं, और उदारीकरण तथा व्यापार और निवेश को बढ़ावा देने की सामान्य प्रवृत्ति के खिलाफ हैं।'

Write a comment
bigg boss 15