Tuesday, May 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. इंडिगो ने की 24 नई उड़ानों की घोषणा, दिल्ली और तिरूवनंतपुरम के बीच शुरू होगी पहली सीधी फ्लाइट

इंडिगो ने की 24 नई उड़ानों की घोषणा, दिल्ली और तिरूवनंतपुरम के बीच शुरू होगी पहली सीधी फ्लाइट

स्पाइसजेट के बाद अब प्राइवेट एयरलाइंस कंपनी इंडिगो ने अपने घरेलू नेटवर्क पर 24 नई उड़ानों की घोषणा की है। अब कंपनी हर दिन 39 डेस्टिनेशंस के लिए 671 उड़ानों का परिचालन करेगी।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: January 07, 2016 14:50 IST
इंडिगो ने की 24 नई उड़ानों की घोषणा, दिल्ली और तिरूवनंतपुरम के बीच शुरू होगी पहली सीधी फ्लाइट- India TV Paisa
इंडिगो ने की 24 नई उड़ानों की घोषणा, दिल्ली और तिरूवनंतपुरम के बीच शुरू होगी पहली सीधी फ्लाइट

नई दिल्ली। स्पाइसजेट के बाद अब प्राइवेट एयरलाइंस कंपनी इंडिगो ने अपने घरेलू नेटवर्क पर 24 नई उड़ानों की घोषणा की है। इसके तहत दिल्ली और तिरूवनंतपुरम के बीच पहली दैनिक सीधी उड़ान का भी परिचालन करेगी। इन नई उड़ानों के साथ इंडिगो की कुल दैनिक उड़ानों की संख्या 650 से अधिक हो जाएंगी। अब कंपनी हर दिन 39 डेस्टिनेशंस के लिए 671 उड़ानों का परिचालन करेगी।

यह भी पढ़ें- New Year Gift: एयरएशिया की न्‍यू ईयर सेल, इस बार गर्मियों में 899 रुपए में करें हवाई सफर

स्पाइसजेट को पीछे छोड़ने के लिए नई फ्लाइट

स्पाइसजेट ने हाल में ही घोषणा की थी कि वह दिल्ली से काबुल और साथ ही घरेलू रूट्स जैसे कि चेन्नई से कोच्चि, बैंगलुरु से विजयवाड़ा, कोच्चि से चेन्नई और हैदराबाद से विजयवाड़ा पर अपनी क्षमता को बढ़ाने वाला है। कंपनी के बयान में कहा गया है कि वह बेंगलुरू से बिशाखापत्तनम, भुवनेश्वर, अहमदाबाद के बीच अतिरिक्त दैनिक सीधी उड़ान शुरू करेगी। इसी तरह वह भुवनेश्वर-कोलकाता और चेन्नई-तिरूवनंतपुरम रूट पर सेवा शुरू करेगी। इसके अनुसार दिल्ली-तिरूवनंतपुरम और बताए गए मार्गों पर उड़ानें कल से परिचालन में आ जाएंगी।

यह भी पढ़ें- Fly High: स्पाइसजेट की ‘हैप्पी न्यू ईयर सेल’, डोमेस्टिक रूट्स पर 716 रुपए में भरें उड़ान

15 जनवरी से शुरु होगी सर्विस 

कंपनी के बेड़े में इस समय 100 विमान हैं। 4 जनवरी को इंडिगो अपनी छठी दैनिक सीधी उड़ान चेन्नई से हैदराबाद के बीच के लिए लॉन्च करेगा। साथ ही 15 जनवरी को 10 फ्लाइट बैंगलुरु से कोलकाता, दिल्ली से अहमदाबाद, दिल्ली से बैंगलुरु, दिल्ली से कोलकाता और हैदराबाद से मुंबई के लिए भी लॉन्च करेगा। इंडिगो के प्रेजिडेंट आदित्य घोष के मुताबिक केरेला के लोग अब सुविधाजनक और सस्ते किराए पर सीधे दिल्ली से उड़ान ले सकेंगे। साथ ही इंडिगो नेटवर्क पर दिल्ली, मुंबई, बैंगलुरु, कोलकाता, भुवनेश्वर, विशाखापटनम और अहमदाबाद के रूट पर बेहतर कनेक्टिविटी और विकल्प पेश किए जाएंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement