1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. IndiGo ने दोहा के लिए अपनी उड़ानें 17 मार्च तक की रद्द, कतर ने भारत के लोगों के प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध

IndiGo ने दोहा के लिए अपनी उड़ानें 17 मार्च तक की रद्द, कतर ने भारत के लोगों के प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध

भारत के अलावा कतर ने बांग्लादेश, चीनी, इजिप्ट, ईरान, ईराक, लेबनान, नेपाल, पाकिस्तान, फिलीपींस, दक्षिण कोरिया, श्रीलंका, सीरिया और थाईलैंड से आने वाले यात्रियों के प्रवेश पर भी प्रतिबंध लगाया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 09, 2020 18:03 IST
IndiGo cancels flights to Doha till March 17 Qatar bans entry of people from India, 13 other countri- India TV Paisa

IndiGo cancels flights to Doha till March 17 Qatar bans entry of people from India, 13 other countries

नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस के कारण भारतीय यात्रियों सहित 14 देशों के यात्रियों के प्रवेश पर  कतर द्वारा पाबंदी लगाने के बाद बजट एयरलाइन इंडिगो ने 17 मार्च तक दोहा के लिए अपनी सभी उड़ानें रद्द कर दी हैं। कतर ने कोरोना वायरस के बढ़़ते खतरे के मद्देनजर भारत और अन्‍य 13 देशों से आने वाले यात्रियों पर अपने देश में प्रवेश करने पर अस्‍थाई प्रतिबंध लगा दिया है।

इंडिगो ने अपने एक बयान में कहा कि उसने दोहा के लिए अपनी सभी उड़ानों को 17 मार्च तक के लिए रद्द कर दिया है। कंपनी ने आगे कहा कि हम स्थिति पर कड़ी नजर रखेंगे और जैसे ही प्रतिबंध समाप्‍त होगा हम आपको सूचित करेंगे। भारत के अलावा कतर ने बांग्‍लादेश, चीनी, इजिप्‍ट, ईरान, ईराक, लेबनान, नेपाल, पाकिस्‍तान, फ‍िलीपींस, दक्षिण कोरिया, श्रीलंका, सीरिया और थाईलैंड से आने वाले यात्रियों के प्रवेश पर भी प्रतिबंध लगाया है।

कतर सरकार के बयान में कहा गया है कि कोरोना वायरस से बचने के लिए किए गए उपायों के तहत इन सभी देशों से आने वाले लोगों पर अस्‍थाई प्रतिबंध लगाया गया है, जिसमें वीजा ऑन अराइवल, रेजिडेंस या वर्क परमिट और अस्‍थाई आंगतुक शामिल हैं।

कतर एयरवेज ने इटली के लिए सभी उड़ानों को रद्द कर दिया है। कतर एयरवेज ने भारत से भी अपनी उड़ानों को रोक दिया है। हालांकि एयरलाइन के प्रवक्‍ता ने स्‍पष्‍ट किया कि भारत से यात्री उड़ान नहीं ले सकते यदि उनका अंतिम गंतव्‍य स्‍थल दोहा है लेकिन दोहा एयरपोर्ट से बाहर निकले उन्‍हें कोई कनेक्टिंग फ्लाइट लेनी है तो ऐसे यात्रियों को अनुमति होगी।  

Write a comment
X