Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. 25 साल तक कैपजेमिनी से जुड़े रहने वाले सलिल पारेख संभालेंगे इंफोसिस की कमान, 2 जनवरी को बैठेंगे सीईओ की कुर्सी पर

25 साल तक कैपजेमिनी से जुड़े रहने वाले सलिल पारेख संभालेंगे इंफोसिस की कमान, 2 जनवरी को बैठेंगे सीईओ की कुर्सी पर

इंफोसिस ने फ्रांस की आईटी कंपनी कैपजेमिनी के कार्यकारी सलिल पारेख को अपना CEO और MD नियुक्‍त किया है। पारेख का कार्यकाल 2 जनवरी 2018 से शुरू होगा।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: December 03, 2017 11:00 IST
इंफोसिस के नए CEO होंगे सलिल पारेख, नए साल से शुरू होगा कार्यकाल- India TV Paisa
इंफोसिस के नए CEO होंगे सलिल पारेख, नए साल से शुरू होगा कार्यकाल

नई दिल्‍ली। देश की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी Infosys (इंफोसिस) ने दो माह लंबी खोजबीन के बाद आखिरकार अपने लिए नए मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक (CEO और MD) को ढूढ़ लिया है। इंफोसिस ने फ्रांस की आईटी कंपनी कैपजेमिनी के कार्यकारी सलिल पारेख को अपना CEO और MD नियुक्‍त करने की घोषणा की है। पारेख का कार्यकाल 2 जनवरी 2018 से शुरू होगा। उनकी यह नियुक्ति पांच साल के लिए की गई है।

पारेख कैपजेमिनी के ग्रुप एग्‍जीक्‍यूटिव बोर्ड के सदस्‍य थे। उन्‍होंने कॉर्नेल यूनिवर्सिटी से कम्‍प्‍यूटर साइंस और मैकेनिकल इंजीनियरिंग में मास्‍टर ऑफ इंजीनियरिंग डिग्री हासिल की हैं। उन्‍होंने इंडियन इंस्‍टीट्यूट ऑफ टेक्‍नोलॉजी, बॉम्‍बे से एरोनॉटिकल इंजीनियरिंग में बेचलर ऑफ टेक्‍नोलॉजी डिग्री भी हासिल की है।

इंफोसस बोर्ड के चेयरमैन नंदन नीलेकणी ने बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज को दी गई जानकारी में कहा कि हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि सलिल एस पारेख इंफोसिस को सीईओ और एमडी के रूप में ज्‍वॉइन करने जा रहे हैं। उनके पास आईटी सर्विस इंडस्‍ट्री में लगभग 30 सालों का लंबा अनुभव है। उनके पास व्यावसायिक बदलाव लाने और बहुत सफल अधिग्रहण का प्रबंधन करने का एक मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड है। बोर्ड का मानना है कि वह हमारे उद्योग में इस परिवर्तनकारी समय पर इंफोसिस का नेतृत्व करने के लिए एकदम सही व्यक्ति हैं।

किरण मजूमदार शॉ, जो इंफोसिस की नॉमीनेशन एंड रेमूनरेशन कमेटी की प्रमुख है, ने कहा कि अत्‍यधिक योग्‍य उम्‍मीदवारों में से पारेख सबसे पहली पसंद थे। यूबी प्रवीण राव, जो विशाल सिक्‍का के बाद अंतरिम सीईओ और एमडी की जिम्‍मेदारी संभाल रहे हैं, 2 जनवरी 2018 से दोबारा सीओओ और कंपनी के पूर्ण-कालिक निदेशक की भूमिका में आ जाएंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement