Tuesday, May 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. जेट एयरवेज में बुक टिकट पर समय से पहले भी कर सकते हैं यात्रा, देने होंगे 1,000 रुपए

जेट एयरवेज में बुक टिकट पर समय से पहले भी कर सकते हैं यात्रा, देने होंगे 1,000 रुपए

जेट एयरवेज के यात्री बुक टिकट पर यदि पहले यात्रा करना चाहते हैं तो उन्हें एयरलाइंस यह सुविधा उपलब्ध कराएगी। इसके लिए उन्हें 1,000 रुपए का भुगतान करना होगा।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: June 14, 2016 20:47 IST
जेट एयरवेज में बुक टिकट पर समय से पहले भी कर सकते हैं यात्रा, देने होंगे 1,000 रुपए- India TV Paisa
जेट एयरवेज में बुक टिकट पर समय से पहले भी कर सकते हैं यात्रा, देने होंगे 1,000 रुपए

मुंबई। जेट एयरवेज के यात्री अपनी बुक टिकट पर यदि पहले यात्रा करना चाहते हैं तो उन्हें एयरलाइंस यह सुविधा उपलब्ध कराएगी। इसके लिए उन्हें 1,000 रुपए का भुगतान करना होगा। जेट एयरवेज ने यह कदम सरकार के टिकट रद्द कराने के शुल्क की सीमा तय करने और विमान में चढ़ने की अनुमति न देने पर मुआवजा राशि बढ़ाने के प्रस्ताव के बाद आया है।

घरेलू एयरलाइंस फिलहाल यात्रा की तारीख बदलवाने या टिकट रद्द कराने पर भारी शुल्क वसूलती हैं। दोबारा बुकिंग कराने पर यात्री को टिकट मूल्य में अंतर का भुगतान भी करना होता है। जेट एयरवेज ने बयान में कहा कि जेट एडवांस सुविधा के तहत यात्रियों को बुक कराई गई टिकट पर मामूली शुल्क में पहले यात्रा करने की सुविधा मिलेगी। उड़ान में बदलाव का आग्रह की चेक इन काउंटर पर पुष्टि कराई जा सकती है। इसके लिए सीटें उपलब्ध होना जरूरी है।

दूसरी ओर जेट एयरवेज अगस्त से हैदराबाद-दम्माम मंगलुरू-शारजाह मार्ग पर विमान सेवा शुरू करेगी। कंपनी ने एक बयान में बताया कि अबू धाबी के बाद दम्माम खाड़ी क्षेत्र का दूसरा ऐसा शहर होगा जहां से जेट एयरवेज की हैदराबाद के लिए सीधी विमान सेवा होगी। कंपनी ने बताया कि यह सेवा सात अगस्त से शुरू होगी। इसके अलावा मंगलुरू से शारजाह के जुड़ने के बाद खाड़ी क्षेत्र में जेट एयरवेज की यह तीसरे शहर से मंगलुरू की सेवा होगी। इससे पहले वह दुबई और अबू धाबी से मंगलुरू की विमान सेवा मुहैया करा रही है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement