ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. LG ने बताया कब लॉन्च होगा 6G नेटवर्क, दो कंपनियों के साथ की साझेदारी

LG ने बताया कब लॉन्च होगा 6G नेटवर्क, दो कंपनियों के साथ की साझेदारी

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने मंगलवार को कहा कि उसने अगली पीढ़ी (नेक्सट जनरेशन) की 6जी नेटवर्क प्रौद्योगिकी विकसित करने के लिए दो अन्य सहयोगियों के साथ साझेदारी की है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 23, 2021 16:09 IST
LG ने बताया कब लॉन्च...- India TV Paisa

LG ने बताया कब लॉन्च होगा 6G

सियोल। एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने मंगलवार को कहा कि उसने अगली पीढ़ी (नेक्सट जनरेशन) की 6जी नेटवर्क प्रौद्योगिकी विकसित करने के लिए दो अन्य सहयोगियों के साथ साझेदारी की है। एलजी ने अमेरिका स्थित इलेक्ट्रॉनिक्स परीक्षण और मापक कंपनी कीसाइट टेक्नोलॉजीज और दक्षिण कोरिया के प्रमुख अनुसंधान विश्वविद्यालय कोरिया एडवांस्ड इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी (केएआईएसटी) के साथ एक साझेदारी पर हस्ताक्षर किए।

योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट में बताया गया है कि इस समझौते के तहत, तीन पक्ष 6जी संचार के लिए एक प्रमुख फ्रिक्वेंसी बैंड टेराहट्र्ज से संबंधित प्रौद्योगिकियों को विकसित करने में सहयोग करेंगे। इन्होंने 2024 तक 6जी अनुसंधान पूरा करने का लक्ष्य रखा है।

एलजी ने कहा कि 2029 में 6जी नेटवर्क व्यावसायिक होने की उम्मीद है। कंपनी ने कहा कि 6जी, 5जी की तुलना में तेज डेटा स्पीड, लोअर लेटेंसी और उच्च विश्वसनीयता प्रदान करेगा और एंबिएंट इंटरनेट ऑफ एवरीथिंग (एआईओई) की अवधारणा (कंसेप्ट) को लाने में सक्षम होगा, जो यूजर्स को उन्नत तरीके से कनेक्टेड होने का अनुभव प्रदान करता है।

एलजी ने 2019 में केएआईएसटी के साथ 6जी अनुसंधान केंद्र की स्थापना की थी और 6जी प्रौद्योगिकियों का अध्ययन करने के लिए पिछले साल कोरिया रिसर्च इंस्टीट्यूट ऑफ स्टैंडर्ड एंड साइंस के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे।

कीसाइट टेक्नोलॉजीज 6जी टेराहट्र्ज परीक्षण उपकरण का एक प्रमुख आपूर्तिकर्ता है। यह एलजी और केएआईएसटी के 6जी अनुसंधान केंद्र को उपकरण प्रदान करता रहा है।

Write a comment
elections-2022