1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Lockdown का दिखा असर, Tata Motors ने पुणे प्‍लांट में 30 अप्रैल तक काम किया बंद

Lockdown का दिखा असर, Tata Motors ने पुणे प्‍लांट में 30 अप्रैल तक काम किया बंद

टाटा मोटर्स पहली ऐसी ऑटो कंपनी है, जिसने महाराष्ट्र सरकार द्वारा 13 अप्रैल को जारी आदेश का पालन करते हुए अपने संयंत्रों को बंद करने का फैसला लिया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 15, 2021 14:02 IST
lockdown impact Tata Motors halts production at Pune plants till April 30- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

lockdown impact Tata Motors halts production at Pune plants till April 30

नई दिल्‍ली। टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने 15 अप्रैल से महाराष्‍ट्र के पुणे स्थित संयंत्रों में वाहन उत्‍पादन पर रोक लगा दी है। कंपनी ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्‍ट्र सरकार द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों का पालन करने के लिए पुणे स्थित सभी विनिर्माण संयंत्रों को 30 अप्रैल तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है।

टाटा मोटर्स ने पुणे के भोसारी एमआईडीसी पुलिस स्‍टेशन को लिखे एक पत्र में कहा है कि महाराष्‍ट्र सरकार द्वारा कोविड-19 को नियंत्रित करने के लिए लागू लॉकडाउन का पालन करने के लिए हमनें 15 अप्रैल से 30 अप्रैल तक वाहन विनिर्माण को रोक दिया है। हमारे सभी कर्मचारियों को घर पर ही रहने की सलाह दी गई है।

टाटा मोटर्स पहली ऐसी ऑटो कंपनी है, जिसने महाराष्‍ट्र सरकार द्वारा 13 अप्रैल को जारी आदेश का पालन करते हुए अपने संयंत्रों को बंद करने का फैसला लिया है। कंपनी ने आवश्‍यक सेवाओं में लगे कर्मचारियों को आने-जाने के लिए बस सेवा चालू रखने की अनुमति मांगी है।

पत्र में कहा गया है कि सुरक्षा और बिजली, पानी और हवा की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए तीन शिफ्ट में कर्मचारियों को बुलाया जाएगा। तीनों शिफ्ट में आने वाले कर्मचारी आवश्‍यक सेवा जैसे डिस्‍पेंसरी, डीजी सेट ऑपरेशन, फायर फाइटिंग, वाटर सप्‍लाई, 22केवी सबस्‍टेशन, सुरक्षा जांच और एफ्यूलेंट ट्रीटमेंट प्‍लांट्स का काम देखेंगे।  

महाराष्‍ट्र में एक दर्जन से अधिक ऑटो कंपनियों के संयंत्र हैं, इनमें टाटा मोटर्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, फॉक्‍सवैगन, बजाज ऑटो, स्‍कोडा ऑटो, मर्सिडीज बेंज, जगुआर लैंड रोवर, फ‍िएट क्रिश्‍लर, पियाजियो व्‍हीकल्‍स और फोर्स मोटर्स प्रमुख हैं। इसके अलावा यहां छह कंस्‍ट्रक्‍शन इक्विपमेंट प्रोड्यूसिंग प्‍लांट्स भी हैं, जो क्रेन्‍स, रोड लेवलर्स और एक्‍जावेटर्स का निर्माण करते हैं। इसके अलावा यहां ट्रैक्‍टर निर्माण इकाई और कई ऑटो पार्ट्स प्‍लांट्स भी हैं, जो टायर्स, विंडशील्‍ड और स्‍टीयरिंग मशीन का निर्माण करती हैं।   

Honda ने पेश किया नवरात्रि ऑफर, 2500 रुपये में घर ले जाइए Activa 6G स्‍कूटर

इधर कोरोना ने उधर रुपये ने तोड़ा रिकॉर्ड, डॉलर के आगे हुआ बुरा हाल

सरकार की इन 9 स्‍कीम पर मिलता है सुनिश्चित रिटर्न, आपका पैसा भी हो जाता है डबल

कार-मोटरसाइकिल मालिक हो जाएं सावधान, HSRP न होने पर 15 अप्रैल के बाद कटेगा 5000 रुपये का चालान

Write a comment
X