Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. MakeMyTrip का ग्रेट इंटरनेशनल गेटवे सेल शुरू, कीजिए इंटरनेशनल फ्लाईट्स, होटल्स और हॉलिडे पैकेज की बुकिंग

MakeMyTrip का ग्रेट इंटरनेशनल गेटवे सेल शुरू, कीजिए इंटरनेशनल फ्लाईट्स, होटल्स और हॉलिडे पैकेज की बुकिंग

भारत की अग्रणी ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी मेकमाइट्रिप (MakeMyTrip) ने बुधवार को एप ओनली ट्रैवल सेल 'ग्रेट इंटरनेशनल गेटवे' की शुरुआत की।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: June 16, 2016 12:19 IST
MakeMyTrip की गेटवे सेल शुरू, कीजिए इंटरनेशनल फ्लाईट्स, होटल्स और हॉलिडे पैकेज की बुकिंग- India TV Paisa
MakeMyTrip की गेटवे सेल शुरू, कीजिए इंटरनेशनल फ्लाईट्स, होटल्स और हॉलिडे पैकेज की बुकिंग

नई दिल्ली| भारत की अग्रणी ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी मेकमाइट्रिप (MakeMyTrip) ने बुधवार को एप ओनली ट्रैवल सेल ‘ग्रेट इंटरनेशनल गेटवे’ की शुरुआत की। यह मेकमाइट्रिप का एप ओनली ट्रैवल सेल का पांचवां एवं इंटरनेशनल ट्रैवल के लिए पहला एडिशन है। इसके तहत इंटरनेशनल फ्लाईट्स, होटल्स एवं हॉलिडे पैकेज की बुकिंग की जा सकती है। यह सेल बुधवार (15 जून) से शुक्रवार (17 जून) तक चलेगी।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि बीते सालों में भारतीयों के बीच विदेशों में घूमने का प्रचलन बढ़ा है। इससे पहले छुट्टियां ज्यादातर देश में ही पसंदीदा स्थानों पर मनाई जाती थीं। लेकिन आय बढ़ने, नए स्थानों की जानकारी बढ़ने एवं कनेक्टिविटी बढ़ने के चलते विदेश यात्रा की ओर झुकाव भी बढ़ा है। दक्षिण एशियाई देश, जैसे सिंगापुर, थाईलैंड एवं हांगकांग, दुबई और यूएई एवं यूरोपियन देश भारतीय यात्रियों के पसंदीदा स्थान हैं। इस साल मध्यपूर्वी और मेडिटेरियन देशों जैसे जॉर्डन, टर्की, ग्रीक एवं हंगरी और कंबोडिया, वियतनाम एवं चीन के प्रति भी रुझान बढ़ा है।

इस बारे में मेकमाइट्रिप के सह संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजेश मागो ने बताया, “हमने इस बार केवल अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए एप ओनली ट्रैवल सेल लांच किया है। मेकमाइट्रिप के 1.8 करोड़ से ज्यादा से ज्यादा डाउनलोड हो चुके हैं एवं वाईब्रेंट मोबाइल इकोसिस्टम के चलते हम इंटरनेशनल बुकिंग्स के लिए एक्सक्लुसिव सेल पेश कर सके।”

मेकमाइट्रिप ने इस इंटरनेशनल ट्रैवल सेल के लिए सिटीबैंक एवं स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक, एयर फ्रांस, ब्रिटिश एयरवेज, मैलिंडो एयर, एयर अरबिया, सिंगापुर एयरलाइन्स, सिल्क एयर, अनंतरा, मेलिया होटल्स इंटरनेशनल, कंपास हॉस्पिटलिटी, अवनि होटल्स एवं रिसॉर्ट्स एवं हांगकांग टूरिज्म बोर्ड से भागीदारी की है।

यह भी पढ़ें- अमेजन ने भारत में पूरे किए 3 साल, सरकार ने कंपनी के लिए जारी किया डाक टिकट

यह भी पढ़ें- Flipkart पर अब 30 नहीं सिर्फ 10 दिनों में वापस कर सकेंगे प्रोडक्‍ट

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement