1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. बाइडन विरोधियों को माइक्रोसॉफ्ट का झटका, 2022 के अमेरिकी चुनावों के लिए सभी राजनीतिक डोनेशन रोके

बाइडन विरोधियों को माइक्रोसॉफ्ट का झटका, 2022 के अमेरिकी चुनावों के लिए सभी राजनीतिक डोनेशन रोके

अमेरिका में 2020 में हुए चुनावों में इलेक्टर्स के सर्टिफिकेशन पर आपत्ति जताने वाले कांग्रेस के सदस्यों, अधिकारियों और संगठनों के पदाधिकारियों के लिए 2022 में होने वाले चुनावों के लिए पॉलिटिकल डोनेशन रद्द करने की घोषणा की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 06, 2021 14:30 IST
Microsoft- India TV Paisa
Photo:AP

Microsoft

सैन फ्रांसिस्को। अमेरिका में 2020 में हुए चुनावों में इलेक्टर्स के सर्टिफिकेशन पर आपत्ति जताने वाले कांग्रेस के सदस्यों, अधिकारियों और संगठनों के पदाधिकारियों के लिए 2022 में होने वाले चुनावों के लिए पॉलिटिकल डोनेशन रद्द करने की घोषणा की है। इनमें वो सदस्य भी शामिल हैं, जो इलेक्टर्स के सर्टिफिकेशन को समर्थन देने से बच रहे थे। बीती 6 जनवरी को राष्ट्रपति चुनाव को पलटने का प्रयास करने के बाद कंपनी ने अपनी कर्मचारी-वित्त पोषित पॉलिटिकल एक्शन कमेटी (पीएसी) से राजनीतिक योगदान देने पर अस्थायी तौर पर रोक लगा दी है।

अमेरिकी सरकार के मामलों के कॉरपोरेट वाइस प्रेसिडेंट फ्रेड हम्फ्रीज ने कहा है, "उस समय से ही हम इन मुद्दों का आंकलन कर रहे हैं। पिछले दो हफ्तों में हमने इस पर 2 सेशन भी आयोजित किए, ताकि मसले पर संवाद हो सके।"

पढ़ें- SBI ग्राहकों के लिए बुरी खबर! बैलेंस न होने पर ट्रांजेक्शन हुआ फेल, तो लगेगा इतना 'जुर्माना'

पढ़ें- SBI ग्राहक घर बैठे बदल सकते हैं नॉमिनी का नाम, ये है तरीका

माइक्रोसॉफ्ट ने सार्वजनिक पारदर्शिता, वित्त सुधार के लिए अभियान और मतदान के अधिकारों को बढ़ावा देने वाले संगठनों को सपोर्ट करने के लिए एक नया डेमोक्रेसी फॉरवर्ड इनिशिएटिव बनाने की भी घोषणा की है।

कंपनी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, "हम लोकतंत्र को मजबूत करना चाहते हैं। इसके लिए हम अन्य व्यवसायों और संगठनों के साथ बातचीत को बढ़ावा देंगे। हाल की घटनाओं के बाद हमें लगता है कि यह सीखने और साथ काम करने का एक अच्छा अवसर है। "

पढ़ें- पेटीएम से पेमेंट करना पड़ेगा महंगा, कंपनी ने थोपा एक्स्ट्रा चार्ज

पढ़ें- अब गैर रजिस्टर मोबाइल नंबर पर भी आएगा आधार OTP, UIDAI ने बताई पूरी प्रक्रिया

इसके अलावा टेक दिग्गज ने पीएसी का नाम बदलकर माइक्रोसॉफ्ट कॉरपोरेशन स्टेकहोल्डर्स वॉलेंटियरी पीएसी (एमएसवीपीएसी) रख दिया है।

Write a comment
Click Mania
uttar pradesh chunav manch 2021