1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. खुशखबरी: Coronavirus महामारी का जॉब ऑफर्स और इंटर्नशिप पर मामूली असर, IIM कोलकाता ने किया दावा

खुशखबरी: Coronavirus महामारी का जॉब ऑफर्स और इंटर्नशिप पर मामूली असर, IIM कोलकाता ने किया दावा

लगभग सभी भर्ती करने वाले अपनी तय योजना के अनुसार आगे बढ़ रहे हैं और कुछ ने पहले ही वर्चुअल जॉइनिंग की व्यवस्था कर दी है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: April 09, 2020 12:51 IST
Minimal impact on students'' job offers, summer internships amid COVID-19, says IIM-C- India TV Hindi News

Minimal impact on students'' job offers, summer internships amid COVID-19, says IIM-C

कोलकाता। कोरोना वायरस महामारी के चलते इस समय देश के ज्यादातर बिजनेस स्कूलों में छात्रों के लिए नौकरी हासिल करना और गर्मियों में इंटर्नशिप करना मुश्किल हो रहा है, लेकिन आईआईएम कोलकाता ने दावा किया है कि उसके यहां नौकरियों की पेशकश पर मामूली असर हुआ है। संस्थान ने बताया कि 2020 में 442 छात्रों को नौकरी मिल गई हैं  और 2019 के मुकाबले उनका औसत वेतन 10 प्रतिशत अधिक है।

कोरोना वायरस महामारी के चलते सिर्फ एक कंपनी ने अपने छह भर्ती प्रस्ताव को रद्द किया। आईआईएम कोलकाता के नियोजन समिति के अध्यक्ष अभिषेक गोयल ने बताया कि कोविड-19 महामारी के चलते सिर्फ एक भर्ती करने वाले के वैश्विक मुख्यालय ने छह नौकरी पेशकश को रद्द किया है। अन्य भर्ती करने वालों ने नियुक्ति की तारीख को मई से जुलाई करने का अंतरिक कारोबारी निर्णय लिया है।

उन्होंने कहा कि एक स्टार्टअप व्यावसायिक कठिनाइयों के बारे में बताया है, लेकिन हमारी नवीनतम जानकारी यह है कि उसकी हमारे छात्रों को नौकरी की पेशकश यथावत है। गोयल ने कहा इसके अलावा लगभग सभी भर्ती करने वाले अपनी तय योजना के अनुसार आगे बढ़ रहे हैं और कुछ ने पहले ही वर्चुअल जॉइनिंग की व्यवस्था कर दी है।

आमतौर पर अप्रैल से अगस्त के बीच भर्तियां होती हैं, जो भर्ती करने वालों की योजना पर निर्भर करता है। एक भर्ती एजेंसी के अधिकारी ने कहा कि भर्ती करने वालों की गुणवत्ता को देखते हुए कहा जा सकता है कि आईआईएम कोलकाता के छात्रों पर बेहद मामूली असर हुआ है, लेकिन देश के अन्य प्रबंधन स्कूलों के लिए स्थिति इतनी आरामदायक नहीं है। आईआईएम कोलकाता की निदेशक अंजू सेठ ने कहा कि संस्था ने कोरोना वायरस संकट के मद्देनजर कई उपाय किए हैं, जिसमें विभिन्न कार्यक्रमों के लिए अकादमिक सत्र को बदलना भी शामिल है।

चार भर्ती करने वालों ने अपने ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप प्रस्तावों को रद्द कर दिया है, जिससे 480 में से 12 छात्र प्रभावित हुए हैं। गोयल ने कहा कि इनमें से नौ छात्रों को पहले ही नई इंटर्नशिप प्रदान की जा चुकी हैं। संस्थान बाकी तीन छात्रों के लिए वैकल्पिक अवसर खोजने के लिए सभी प्रयास कर रहा है।

Latest Business News

Write a comment
>independence-day-2022