Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Roam freely: एक जनवरी से मुफ्त रोमिंग सुविधा देगी एमटीएनएल, दूसरी कंपनियां भी जल्द शुरु करेगी सर्विस

Roam freely: एक जनवरी से मुफ्त रोमिंग सुविधा देगी एमटीएनएल, दूसरी कंपनियां भी जल्द शुरु करेगी सर्विस

एमटीएनएल के ग्राहकों को अब देश में कहीं भी यात्रा करने पर अपने फोन पर आए कॉल के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क (रोमिंग चार्ज) नहीं देना पड़ेगा।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: December 29, 2015 9:20 IST
Roam freely: एक जनवरी से मुफ्त रोमिंग सुविधा देगी एमटीएनएल, दूसरी कंपनियां भी जल्द शुरु करेगी सर्विस- India TV Paisa
Roam freely: एक जनवरी से मुफ्त रोमिंग सुविधा देगी एमटीएनएल, दूसरी कंपनियां भी जल्द शुरु करेगी सर्विस

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी एमटीएनएल एक जनवरी से मुफ्त रोमिंग सेवा देगी। मुंबई और दिल्ली में सेवा देने वाली एमटीएनएल के ग्राहकों को अब देश में कहीं भी यात्रा करने पर अपने फोन पर आए कॉल के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना पड़ेगा। सरकार, राष्ट्रीय दूरसंचार नीति 2012 के तहत देश में धीरे-धीरे मुफ्त रोमिंग सुविधा लागू करने पर काम कर रही है। माना जा रहा है कि देश की दूसरी टेलीकॉम कंपनियां भी जल्द फ्री रोमिंग की सुविधा शुरु कर सकती हैं।

एक जनवरी से मुफ्त रोमिंग सुविधा

दूरसंचार मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने अगले साल से एमटीएनएल द्वारा मुफ्त रोमिंग सुविधा दिए जाने की घोषणा की है। बीएसएनएल पहले से मुफ्त रोमिंग सेवा दे रही है। वहीं फिलहाल एमटीएनएल के ग्राहकों को दिल्ली और मुंबई के बाहर इनकमिंग कॉल के लिये रोमिंग शुल्क देना होता है। इसके अलावा एमटीएनएल ने मिनिमम ब्रॉडबैंड स्पीड बढ़ाकर दो मेगा बाइट प्रति सेकंड कर दिया है। यह अपने कस्टमर्स को एक महीने तक मुफ्त ब्रॉडबैंड भी ऑफर कर रही है।

भारत को रोमिंग मुक्त करने का लक्ष्य

एमटीएनएल के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक एन के यादव ने कहा कि कंपनी एक जनवरी से पहले ही इसे लागू करने की कोशिश कर रही है और तकनीकी पहलुओं को देख रही है। यादव ने कहा, हम कल से योजना शुरू करेंगे। सरकार राष्ट्रीय दूरसंचार नीति 2012 के तहत देश में धीरे-धीरे मुफ्त रोमिंग सुविधा लागू करने का लक्ष्य रखा गया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement